105hp पावर और 889cc इंजन के साथ लॉन्च हुई दमदार बाइक, दिखती है शानदार

DA Image

Husqvarna Motorcycles ने Norden 901 की शुरुआत के साथ अपनी रेंज का विस्तार किया है। कंपनी ने इस बाइक को साल 2019 में EICMA में शोकेस किया था। कंपनी की यह लेटेस्ट बाइक KTM 890 एडवेंचर पर आधारित है। आक्रामक डिजाइन वाली यह बाइक 889c की पावर देती है। कंपनी ने अभी तक इस बाइक को भारत में लॉन्च नहीं किया है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनों में यह बाइक भारत में भी दस्तक दे सकती है। भारत में इस बाइक की कीमत करीब 12 लाख रुपये रखी जा सकती है।

फुल टैंक में 400km से अधिक रेंज
बाइक को क्रोमियम-मोलिब्डेनम स्टील फ्रेम पर बनाया गया है। बाइक में उभरे हुए एग्जॉस्ट के अलावा स्लोपिंग फ्यूल टैंक, स्टेप-अप सीट, सर्कुलर हेडलाइट और विंडस्क्रीन है। बाइक में मिला फ्यूल टैंक 19 लीटर का है और कंपनी का दावा है कि बाइक फुल टैंक में 400 किमी से ज्यादा की रेंज ऑफर करती है।

यह भी पढ़ें: Honda City Hybrid से Skoda Slavia तक, अगले साल आएगी ये स्लीक सेडान

889cc इंजन और 6-स्पीड गियरबॉक्स
बाइक में 5.0 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। एलईडी हेडलैंप से लैस इस बाइक में 21 इंच का फ्रंट और 18 इंच का रियर स्पोक व्हील दिया गया है। बाइक में 889cc का DOHC पैरेलल-ट्विन इंजन लगा है। यह 6-स्पीड गियरबॉक्स और अप/डाउन क्विकशिफ्टर के साथ आता है।

105hp पावर वाला पावरफुल इंजन
बाइक का इंजन 8000rpm पर 105hp और 6500rpm पर 100Nm का पीक टॉर्क देता है। सेफ्टी के लिए बाइक में फ्रंट और रियर में ABS के साथ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में क्रूज कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। बाइक तीन राइडिंग मोड्स- स्ट्रीट, रेन और ऑफ-रोड के साथ आती है। सस्पेंशन की बात करें तो बाइक के फ्रंट में 43mm WP Apex इनवर्टेड फोर्क और रियर में मोनो शॉक यूनिट है।

यह भी पढ़ें: दूर होगी पेट्रोल की महंगी टेंशन, इन बाइक्स को मिलेगा 100km/l . तक का माइलेज

सम्बंधित खबर

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here