होंडा की सबसे सस्ती कार सीएनजी अवतार आ रहा है? टेस्टिंग के दौरान देखी पहली झलक

होंडा-आश्चर्यजनक-सीएनजी-amp.jpg

Honda Amaze भारतीय बाजार में कंपनी द्वारा बेची जाने वाली सबसे सस्ती कार है। पिछले मॉडल के फेसलिफ्ट मॉडल को 7.20 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया था, जबकि पिछले मॉडल के बेस ‘ई’ ट्रिम की कीमत 6.32 लाख रुपये है।

जापानी ऑटोमेकर होंडा ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट सेडान कार अमेज का नया फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है। अब खबर आ रही है कि कंपनी इस कार के नए सीएनजी वेरिएंट पर काम कर रही है और हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है.

हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह Honda Amaze का CNG वेरिएंट है। लेकिन स्पाई तस्वीरों के मुताबिक इस कार के एग्जॉस्ट में अतिरिक्त पाइप देखे जा सकते हैं. इसके अलावा कार के विंडशील्ड पर ‘ऑन टेस्ट’ का स्टिकर भी साफ देखा जा सकता है। माना जा रहा है कि यह एकमात्र सीएनजी वेरिएंट है जिसका परीक्षण किया जा रहा है। वहीं, कुछ विशेषज्ञों का यह भी मानना ​​है कि यह सामान्य उत्सर्जन परीक्षण है।

हालांकि, जल्द ही इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि यह होंडा अमेज का सीएनजी मॉडल है या नहीं। आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल आया है। जिसके बाद ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां अपने मौजूदा मॉडलों के सीएनजी वेरिएंट को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही हैं। Tata Motors भी इस मामले में काफी तेजी से काम कर रही है, कंपनी जल्द ही Tiago का CNG वेरिएंट पेश कर सकती है.

छवि क्रेडिट: गाड़ी वादी

Honda Amaze भारतीय बाजार में कंपनी द्वारा बेची जाने वाली सबसे सस्ती कार है। पिछले मॉडल के फेसलिफ्ट मॉडल को 7.20 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया था, जबकि पिछले मॉडल के बेस ‘ई’ ट्रिम की कीमत 6.32 लाख रुपये है। फिलहाल इसका सेकेंड जेनरेशन मॉडल बाजार में है, जिसे पहली बार साल 2018 में पेश किया गया था। वहीं, इसके फेसलिफ्ट मॉडल में बेहद मामूली अपडेट देखने को मिले हैं।

हालांकि होंडा ने पहले सीएनजी संस्करण पेश करने से इंकार कर दिया था, इसलिए यह नियमित उत्सर्जन परीक्षण पर एक सामान्य पेट्रोल मॉडल भी हो सकता है। पीछे की तरफ, अमेज़ लेटरिंग, आई-वीटीईसी और वैरिएंट बैज भी देखा जा सकता है और हम उम्मीद करते हैं कि होंडा निकट भविष्य में सीमित संख्या में सही लेकिन सीएनजी वेरिएंट पेश करेगी।

वर्तमान में, होंडा अमेज 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल और 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। इसका पेट्रोल इंजन पहले 89 बीएचपी और 110 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है जबकि डीजल इंजन 99 बीएचपी और 200 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। यदि कंपनी अपना सीएनजी संस्करण पेश करती है, तो इसकी शक्ति थोड़ी कम हो सकती है, जिसे केवल पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है।

फोटो क्रेडिट: कार्टवाडी

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here