हैदराबाद विश्वविद्यालय : कल से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया, अंतिम तिथि 20 जुलाई

हैदराबाद विश्वविद्यालय : कल से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया, अंतिम तिथि 20 जुलाई

हैदराबाद विश्वविद्यालय: हैदराबाद विश्वविद्यालय के 117 पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 जून 2021 से शुरू होगी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में 2328 सीटों के लिए पात्र छात्रों से आवेदन मांगे हैं.

द्वारा: धीरेंद्र

अपडेट किया गया: २० जून २०२१, ०३:०२ अपराह्न IST

हैदराबाद विश्वविद्यालय: हैदराबाद विश्वविद्यालय में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए प्रवेश प्रक्रिया कल यानी 21 जून से शुरू होने जा रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए छात्रों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 जुलाई तक खुली रहेगी। प्रवेश परीक्षा हैदराबाद विश्वविद्यालय द्वारा अगस्त / सितंबर 2021 के दौरान देश भर के 39 केंद्रों पर ऑनलाइन / ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। विश्वविद्यालय उन केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं करेगा जहां प्राप्त आवेदनों की संख्या 300 से कम है।

विश्वविद्यालय ने 3 नए पाठ्यक्रम शुरू करने की घोषणा की

ताजा अपडेट के अनुसार, विश्वविद्यालय प्रशासन ने 117 पाठ्यक्रमों में 2328 सीटें खाली घोषित की हैं। इनमें 17 एकीकृत पाठ्यक्रम, 46 पीजी पाठ्यक्रम, 10 एमटेक और 44 पीएचडी कार्यक्रम शामिल हैं। विश्वविद्यालय इस साल तीन नए पाठ्यक्रम भी शुरू करने जा रहा है। इनमें एमटेक (मॉडलिंग और सिमुलेशन), एमपीए (संगीत) और प्रकाशन में सर्टिफिकेट कोर्स शामिल हैं। एमसीए पाठ्यक्रम में प्रवेश निमसैट स्कोर के आधार पर होगा। नौ एमटेक पाठ्यक्रमों में प्रवेश एमटेक (सीसीएमटी) के ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) के केंद्रीकृत परामर्श के माध्यम से होगा। 5 वर्षीय इंटीग्रेटेड एम.टेक (कंप्यूटर साइंस) में प्रवेश जेईई के सेंट्रल सीट एलोकेशन बोर्ड (सीएसएबी) के माध्यम से किया जाएगा।

इसके अलावा एमबीए में एडमिशन कैट स्कोर के जरिए होगा। एमएससी जैव प्रौद्योगिकी प्रवेश आरसीबी फरीदाबाद द्वारा आयोजित जीएटी-बी के माध्यम से होगा। एम.टेक (मॉडलिंग और सिमुलेशन) में प्रवेश गेट स्कोर के माध्यम से होगा।

वेब शीर्षक: हैदराबाद विश्वविद्यालय 117 पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित करता है



.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here