हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च किया Maestro Edge 125 Stealth, जानें कीमत

Hero Maestro Edge 125 Stealth

Hero MotoCorp ने एक बयान में कहा कि मैस्ट्रो एज श्रृंखला के तहत पेश किए गए इस स्कूटर में 125 सीसी का इंजन है. यह नौ हॉर्सपावर की शक्ति पैदा करता है.

Bhasha | Updated on: 08 Oct 2020, 09:07:28 AM

Hero Maestro Edge 125 Stealth (Photo Credit: Hero MotoCorp )

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने मैस्ट्रो एज 125 स्टील्थ (Hero Maestro Edge 125 Stealth) स्कूटर लॉन्च कर दिया है. दिल्ली के शोरूम में इसकी कीमत 72,950 रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि मैस्ट्रो एज श्रृंखला के तहत पेश किए गए इस स्कूटर में 125 सीसी का इंजन है. यह नौ हॉर्सपावर की शक्ति पैदा करता है. यह बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है.

यह भी पढ़ें: Maruti और Hyundai की इन कारों के ऊपर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानें ऑफर्स

कंपनी के बिक्री और सर्विस प्रमुख नवीन चौहान ने कहा कि हमारा स्कूटर ब्रांड मैस्ट्रो ऐज ग्राहकों के बीच बहुत लोकप्रिय है। यह नया संस्करण ग्राहकों के बीच ब्रांड की अपील बढ़ाएगा.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, ट्रैक्टरों के लिए नए प्रदूषण मानक की समयसीमा बढ़ाई

कम इंजन क्षमता वाले दोपहिया वाहन श्रेणी में उतरने की फिलहाल कोई योजना नहीं: सुजूकी मोटरसाइकिल इंडिया

सुजूकी मोटरसाइकिल इंडिया ने कहा है कि उसकी भारतीय बाजार में कम इंजन क्षमता वाले दोपहिया वाहन श्रेणी में उतरने की उसकी फिलहाल कोई योजना नहीं है. कंपनी अपना ध्यान अपना ध्यान 125 सीसी इंजन क्षमता से अधिक के स्कूटर और 150 सीसी क्षमता से अधिक के मोटरसाइकिल कारोबार पर लगाए रखेगी. कंपनी ने एक्सेस 125 और बर्गमैन स्ट्रीट स्कूटर के ब्लूटूथ से अन्य उपकरण जोड़ने में सक्षम संस्करण पेश किए. इनकी दिल्ली के शोरूम में कीमत क्रमश: 78,600 और 84,600 रुपये है. कंपनी के प्रबंध निदेशक कोइचिरो हिराओ ने यहां संवाददाताओं से कहा नीति के तौर पर हमारा ध्यान केवल 125 सीसी के स्कूटर और 150 सीसी से अधिक के मोटरसाइकिल बाजार पर है.

यह भी पढ़ें: MG Hector को नए अवतार में लॉन्च कर सकती है MG Motor India

उन्होंने कहा कि ऐसे में हमारी 100 सीसी की मोटरसाइकिल श्रेणी या कम इंजन क्षमता वाले स्कूटर श्रेणी में फिलहाल उतरने की नहीं है. कम इंजन क्षमता वाले स्कूटर और मोटरसाइकिल श्रेणी का जोर वाहन के प्रदर्शन से ज्यादा ईंधन की बचत पर होता है. मौजूदा वक्त में सुजुकी मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में 150 सीसी से अधिक की मोटरसाइकिल और 125 सीसी इंजन क्षमता से अधिक के दो स्कूटर बेचती है. कंपनी के देशभर में 530 से अधिक डीलर हैं.

संबंधित लेख



First Published : 08 Oct 2020, 09:07:28 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link