हीरो मोटोकॉर्प के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग को लेकर बड़ा खुलासा, जानिए आप इसे कब खरीद पाएंगे

हीरो-मोटोकॉर्प-ev.jpg

Hero MotoCorp का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर: Hero MotoCorp ने हाल ही में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि यह कब तक खरीदने के लिए उपलब्ध रहेगा.

नई दिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की सफलता को देखते हुए, देश के सबसे बड़े दोपहिया निर्माताओं में से एक हीरो मोटोकॉर्प ने भी इस सेगमेंट में कदम रखने का फैसला किया है। इसका खुलासा करते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने जानकारी दी कि कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्च 2022 में लॉन्च किया जाएगा। हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन डॉ पवन मुंजाल ने अगस्त 2021 की शुरुआत में कंपनी के आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की झलक दी। हीरो मोटोकॉर्प का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसे स्कूटरों को टक्कर देगा। एथर 450एक्स, ओला एस1 और एस1 प्रो, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब।

चित्तूर में बनेगा

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि उनका पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर आंध्र प्रदेश के चित्तूर में कंपनी के प्लांट में बनाया जाएगा। कंपनी ने कहा कि उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन उन्नत चरण में है।

यह भी पढ़ें- Honda Grazia का नया रेसिंग अवतार हुआ लॉन्च, स्पोर्टी लुक के साथ स्कूटर है दमदार परफॉर्मेंस

पर्यावरण के अनुकूल

कंपनी ने कहा कि चित्तूर स्थित उनके प्लांट में पूरी तरह से इको फ्रेंडली तरीके से काम किया जा रहा है. इसलिए इस प्लांट का नाम ‘गार्डन फैक्ट्री’ रखा गया है।

यह भी पढ़ें- Ola को टक्कर देने आ रहा है बाउंस, इस खास विकल्प से 40% तक सस्ता होगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

“गतिशीलता का भविष्य बनें”

कंपनी ने यह भी बताया कि “बी द फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी” के विजन को ध्यान में रखते हुए वह ग्राहकों के लिए स्थायी मोबिलिटी समाधान लाने की दिशा में काम कर रही है। इसी विजन के आधार पर इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट पर फोकस किया जाएगा।

जयपुर में डिजाइन किया गया

कंपनी ने और जानकारी देते हुए कहा कि उनका पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर जयपुर के आरएंडडी सेंटर या सीआईटी (सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी) में डिजाइन और विकसित किया गया है।

यह भी पढ़ें- आ रहा है Ola का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक, इतनी हो सकती है कीमत

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here