हीरो बनने गए थे अनिल कपूर, पिता ने बनाया मिथुन चक्रवर्ती का स्पॉट बॉय

हीरो बनने चले थे अनिल कपूर, पिता ने बना दिया था मिथुन चक्रवर्ती का स्‍पॉट बॉय

नई दिल्ली: वर्ष 1979 में एक छोटी सी भूमिका से अपनी शुरुआत करने वाले अभिनेता अनिल कपूर के नाम सैकड़ों हिट फिल्में हैं। अनिल कपूर ने माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी, रानी मुखर्जी, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी सहित बॉलीवुड की हर शीर्ष अभिनेत्री के साथ काम किया है। लेकिन एक समय था जब वह हीरो बनना चाहते थे, लेकिन उन्हें मिथुन चक्रवर्ती के लिए स्पॉट बॉय के रूप में काम करना पड़ा। आइए जानते हैं इस दिलचस्प कहानी के बारे में।

जब फिल्म ‘हम पांच’ की शूटिंग चल रही थी

बात उन दिनों की है जब 1980 में मल्टीस्टारर फिल्म ‘हम पांच’ की शूटिंग हो रही थी। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, संजीव कुमार, राज बब्बर और अमरीश पुरी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म का निर्माण अनिल कपूर के पिता सुरेंद्र कपूर और भाई बोनी कपूर ने किया था। अनिल कपूर फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती का किरदार निभाना चाहते थे।

लेकिन उस समय उनके पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और उन्हें एक हिट फिल्म की सख्त जरूरत थी। इसलिए उन्होंने अनिल कपूर को मिथुन का रोल देने से इनकार कर दिया और अनिल कपूर से कहा कि यह एक घरेलू फिल्म है। ऐसे में इसमें लुढ़कने की बजाय जिम्मेदारी लें। उन्होंने अनिल से कहा कि आपको पूरी स्टारकास्ट का ध्यान रखना है। उन्हें सेट तैयार होने पर खाने, पीने, रहने, आने, जाने और उन्हें बुलाने जैसी सभी जिम्मेदारियों का ध्यान रखना पड़ता है।

हीरो बनने के लिए स्पॉट बॉय बने

इसके बाद अनिल कपूर स्टारकास्ट और यूनिट को चाय आदि देने, नाश्ता देने और हर सुबह मिथुन चक्रवर्ती को जगाने का काम करते थे। इस तरह अनिल अपने पिता के पास हीरो बनने के लिए गया, लेकिन स्पॉट बॉय बन गया। कुछ समय बाद अनिल कपूर को फिल्म ‘वो सात दिन’ मिली।

आपको बता दें कि अनिल कपूर ऐसे स्टार हैं जिन्होंने एंग्री यंगमैन से लेकर कॉमेडी तक का किरदार पर्दे पर बखूबी निभाया। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है। वहीं अनिल कपूर अपनी फिटनेस को लेकर इतने जागरूक हैं कि उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. फिट रहने और व्यायाम करने के लिए हजारों और लाखों लोग उनसे प्रेरित हैं।

यह भी पढ़ें: अगर इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दो सेकेंड की देरी होती तो आमिर खान की जान चली जाती.

आपको बता दें कि अनिल कपूर ऐसे स्टार हैं जिन्होंने एंग्री यंगमैन से लेकर कॉमेडी तक का किरदार पर्दे पर बखूबी निभाया। उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है। वहीं अनिल कपूर अपनी फिटनेस को लेकर काफी गंभीर हैं। वह एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी उम्र का अंदाजा उन्हें देखकर नहीं लगाया जा सकता। फिट रहने और व्यायाम करने के लिए हजारों और लाखों लोग उनसे प्रेरित हैं।

यह भी पढ़ें: कभी अक्षय कुमार को गे समझती थीं डिंपल, ट्विंकल से शादी करने से पहले रखी थी शर्त

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here