हीरो इलेक्ट्रिक की चमक, 7 महीने में बिके 50 हजार से ज्यादा स्कूटर और ईवी, वेटिंग पीरियड बढ़ा

DA Image

Hero Electric को ग्राहकों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसके चलते कंपनी का मार्केट शेयर भी तेजी से बढ़ रहा है। हीरो इलेक्ट्रिक की फिलहाल इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में 36 फीसदी मार्केट शेयर है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में अब तक 50 हजार से ज्यादा ईवी (बाइक/स्कूटर) की बिक्री की है। इसके साथ ही कंपनी की EV खरीदने वाले ग्राहकों को अब अपने पसंदीदा Hero Electric EV के लिए भी लंबा इंतजार करना होगा.

कंपनी बढ़ा रही उत्पादन क्षमता
अक्टूबर 2021 के अंत तक कंपनी की बिक्री 50,331 इकाई रही। बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ा रही है। कंपनी की मौजूदा उत्पादन क्षमता विस्तार को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अब सालाना 5 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की स्थिति में है।

लंबी प्रतीक्षा अवधि
Hero Electric को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं और उनका वेटिंग पीरियड भी काफी बढ़ गया है. कंपनी के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, “हम ग्राहकों को 50 हजार बाइक वितरित करके बेहद खुश हैं, लेकिन हम डिलीवरी की लंबी प्रतीक्षा अवधि के कारण उन 16500 ग्राहकों से भी क्षमा चाहते हैं और इन ग्राहकों के लिए कुछ और सप्ताह हो सकते हैं। . इंतजार की जरूरत।’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी जल्द से जल्द क्षमता बढ़ाने पर काम कर रही है, ताकि ग्राहकों को शोरूम में ही अपनी पसंद की हीरो बाइक मिल सके.

यह भी पढ़ें: ऑल्टो चार्ट में सबसे ऊपर और टाटा के पास है दमदार ‘पंच’, ये हैं पिछले महीने की 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें

इलेक्ट्रिक वाहन को बनाए रखना आसान
इलेक्ट्रिक वाहनों के घरेलू उत्पादन को बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ, कंपनी अपने ग्राहकों को इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश कर रही है। इससे कंपनी इंडस्ट्री में हो रही ग्रोथ का फायदा उठाने के लिए पूरी तरह तैयार है। कार खरीदार भी अब पेट्रोल कार खरीदने से कतरा रहे हैं और इस वजह से भी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में उछाल देखने को मिल रहा है. खास बात यह है कि इलेक्ट्रिक वाहनों का रखरखाव भी बहुत महंगा नहीं है।

यह भी पढ़ें: Renault Arkana 5-सीटर क्रॉसओवर जल्द हो सकती है लॉन्च, टीजर में दिखाया गया कार का शानदार लुक

सम्बंधित खबर

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here