हरभजन सिंह-जवागल श्रीनाथ को मिली आईसीसी की मानद आजीवन सदस्यता, कुल 18 क्रिकेटरों को विशेष सम्मान

DA Image

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह और पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ उन 18 क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्हें मंगलवार को मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) द्वारा मानद आजीवन सदस्यता से सम्मानित किया गया। लंदन स्थित एमसीसी को क्रिकेट के नियमों का संरक्षक माना जाता है। हरभजन और श्रीनाथ का अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है। हरभजन के 103 टेस्ट में 417 विकेट हैं और वह खेल के इस प्रारूप में भारतीयों के बीच तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 700 से अधिक विकेट लिए हैं। श्रीनाथ वर्तमान में ICC (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के एलीट पैनल (शीर्ष स्तर) के मैच रेफरी हैं। वह भारत के महान तेज गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने वनडे में 315 और टेस्ट में 236 विकेट लिए हैं।

T20 World Cup: लियाम लिविंगस्टोन की चोट पर कप्तान इयोन मोर्गन के बयान से खुश होंगे इंग्लिश फैंस!

एमसीसी ने एक बयान में कहा, “इस साल की सूची 12 टेस्ट खेलने वाले देशों में से आठ का प्रतिनिधित्व करती है, जिसमें आधुनिक खेल के कुछ सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी भी शामिल हैं।” भारत के दो खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के चार-चार खिलाड़ियों को यह सम्मान दिया गया है. इसके अलावा वेस्टइंडीज के तीन, ऑस्ट्रेलिया के दो और न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के अलावा, टेस्ट में इंग्लैंड के प्रमुख रन-स्कोरर, इयान बेल और मार्कस ट्रेस्कोथिक को आजीवन सदस्यता सम्मान मिला है। इन तीनों ने मिलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में 39,000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

माइकल वॉन ने उन 4 टीमों के नाम बताए, जो टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए खतरा बन सकती हैं

इस लिस्ट में चौथा नाम महिला विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर का है। मानद आजीवन सदस्यता से सम्मानित दक्षिण अफ्रीकी दिग्गजों में हाशिम अमला, हर्शल गिब्स, जॉक कैलिस और मोर्ने मोर्कल शामिल हैं। इस सूची में महिला बल्लेबाज एलेक्स ब्लैकवेल और कलात्मक बल्लेबाज डेमियन मार्टिन शामिल हैं। इसमें इयान बिशप, शिवनारायण चंद्रपॉल और रामनरेश सरवन वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में 433 विकेट लेने वाले श्रीलंका के रंगना हेराथ को भी मानद आजीवन सदस्यता दी गई है। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर सारा मैकग्लाशन और जिम्बाब्वे की ऑलराउंडर ग्रांट फ्लावर को भी आजीवन सदस्यता से सम्मानित किया गया है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here