‘हम दिल दे चुके सनम’ ने पूरे किए 22 साल, इस फिल्म से शुरू हुई सलमान-ऐश्वर्या की प्रेम कहानी

'हम दिल दे चुके सनम' ने पूरे किए 22 साल, इस फिल्म से शुरू हुई सलमान-ऐश्वर्या की प्रेम कहानी

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके हैं सनम’ को आज 22 साल पूरे हो गए हैं. यह फिल्म 18 जून 1999 को रिलीज हुई थी। फिल्म में अभिनेता सलमान खान, अजय देवगन और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे। इस फिल्म की कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. फिल्म में ऐश्वर्या और सलमान की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया था। फिल्म के 22 साल पूरे होने पर देखिए फिल्म से जुड़ी कुछ अनदेखी तस्वीरें।

‘हम दिल दे चुके सनम’ की कुछ अनदेखी तस्वीरें

भंसाली प्रोडक्शंस ने सोशल मीडिया पर फिल्म से जुड़ी कुछ बीटीएस तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें अजय देवगन, सलमान खान और ऐश्वर्या के साथ संजय लीला भंसाली नजर आ रहे हैं. फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ का प्रीमियर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में किया गया था। आपको बता दें कि फिल्म हम दिल दे चुके सनम भी साल 2009 में बंगाली भाषा में बनी थी। जिसका नाम नील अक्षर चांदनी था।

यह भी पढ़ें- ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट से सलमान खान और ऐश्वर्या राय का पुराना वीडियो आया सामने, भंसाली ने की एक्ट्रेस के काम की तारीफ

बॉक्स ऑफिस पर किया कमाल

हम दिल दे चुके सनम उस दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 51.4 करोड़ का बिजनेस किया था. जबकि इस फिल्म को संजय लीला भंसाली ने 16 करोड़ रुपये में बनाया था। इतना ही नहीं इस फिल्म ने विदेशों में भी 8.5 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

यह भी पढ़ें- Flashback: ऐश्वर्या पर सलमान की ऐसी थी जिद, बवाल

अवॉर्ड फंक्शन में भी फिल्म ने धूम मचा दी थी

बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं, हम दिल दे चुके सनम ने अवार्ड फंक्शन में भी धूम मचाई। फिल्म को 45वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में करीब 17 नॉमिनेशन मिले। जिसमें से 7 अवॉर्ड फिल्म को मिले।

‘हम दिल दे चुके सनम’ से परवान चढ़ा सलमान-ऐश का प्यार

सलमान खान और ऐश्वर्या राय के प्यार की शुरुआत भी फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से हुई थी। उस समय सलमान और ऐश्वर्या को बॉलीवुड का बेस्ट कपल माना जाता था। सलमान और ऐश लंबे समय से रिलेशनशिप में थे लेकिन कुछ समय बाद दोनों के बीच तनाव बढ़ गया। उतना ही प्यार ऐश और सलमान के बीच था। इसी तरह गंदी तरह से दोनों का ब्रेकअप हो गया. इतना ही नहीं साल 2002 में ऐश ने सलमान पर मारपीट का आरोप भी लगाया था। जबकि सलमान ने आरोपों से इनकार किया था.

अजय देवगन ने भी शेयर की तस्वीरें

अभिनेता अजय देवगन ने भी फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के 22 साल पूरे होने पर कुछ बीटीएस तस्वीरें शेयर की हैं। तस्वीरों को शेयर करते हुए अजय ने कैप्शन में लिखा कि सलमान, संजय, ऐश और मैं जानते थे कि हम सुपर सेंसिटिव फिल्म बना रहे हैं। तब हमने बिल्कुल नहीं सोचा था कि हम इतिहास रच रहे हैं। अजय ने बताया कि आज वह इस मौके पर विनम्र महसूस कर रहे हैं.

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here