स्कोडा स्लाविया का शानदार डिजाइन, स्टाइलिंग भी शानदार

स्कोडा स्लाविया का शानदार डिजाइन, स्टाइलिंग भी शानदार

स्कोडा स्लाविया मिड-साइज़ सेडान 18 नवंबर को वैश्विक स्तर पर डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बीच, कंपनी ने ग्राहकों का उत्साह बढ़ाने के लिए इस आगामी सेडान का पहला आधिकारिक डिज़ाइन स्केच जारी किया है। स्कोडा की यह नई सेडान कंपनी की पुरानी सेडान रैपिड को रिप्लेस करेगी। यह कंपनी का तीसरा मॉडल है, जो वीडब्ल्यू ग्रुप के एमक्यूबी एओ इन प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

अगले साल लॉन्च होगा
स्कोडा स्लाविया सेडान को अगले साल अप्रैल से मई के बीच लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी द्वारा शेयर किए गए टीजर को देखकर कहा जा सकता है कि स्कोडा स्लाविया बेहद शानदार एक्सटीरियर डिजाइन के साथ आएगी। कंपनी इस कार में पूरी तरह से नई डिजाइन भाषा पेश करने जा रही है। दिखने में यह कार छोटी ऑक्टेविया जैसी लग रही थी। स्लाविया में आपको ऑक्टेविया से प्रेरित लो फ्रंट एंड देखने को मिलेगा। कार में बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 520KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, 35 मिनट में 50% चार्ज हो जाएगी

एल आकार के डीआरएल के साथ बेहतरीन हेडलैम्प्स
इसके अलावा कार में एल-शेप डीआरएल के साथ बेहतरीन हेडलैंप दिए गए हैं। कार का साइड प्रोफाइल भी शानदार दिखता है। इसमें टेल लाइट तक जाने वाली कुरकुरी रेखाओं के साथ एक मजबूत बेल्टलाइन है। कार में आपको डुअल टोन, फाइव-स्पोक अलॉट व्हील देखने को मिलेंगे। कार के पिछले हिस्से में कंपनी की सी शेप की टेल-लाइट्स दी गई हैं, जो बूट तक जाती हैं।

स्लाविया स्कोडा रैपिड से बड़ी है
कार के डाइमेंशन की बात करें तो स्लाविया 4541mm लंबी, 1752mm चौड़ी और 1487mm ऊंची है। कंपनी इस कार में 2651mm व्हीलबेस दे रही है, जो इस सेगमेंट में सबसे बड़ा है। रैपिड की तुलना में, कार 128 मिमी लंबी, 53 मिमी चौड़ी है और 100 मिमी बड़े व्हीलबेस के साथ आती है।

शक्तिशाली इंजन और महान शक्ति
स्कोडा स्लाविया को दो इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा – 1.0L 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5L 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल। कार का 1.0-लीटर इंजन 115PS की पावर और 175Nm का टार्क पैदा करता है। वहीं, कार का 1.5-लीटर इंजन 250Nm के टार्क के साथ 150PS की पावर देगा। कंपनी कार में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड देने जा रही है। इसके अलावा 1.0 लीटर पेट्रोल में आपको 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 1.5 लीटर में 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक का विकल्प मिलेगा।

यह भी पढ़ें: ‘बेस्ट माइलेज’ के साथ आ रही मारुति सुजुकी सेलेरियो, ₹11 हजार में शुरू हुई बुकिंग

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here