स्कूल के दिनों में एक लड़के की इस हरकत से सड़क पर बेहोश हो गईं कंगना

स्कूली दिनों में एक लड़के की इस हरकत की वजह से सड़क पर बेहोश हो गईं थी कंगना

कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था। उनकी मां एक शिक्षिका थीं और पिता एक साधारण व्यवसायी थे। उनके परिवार का बॉलीवुड से दूर का नाता नहीं था। उनके परदादा राजनीति से जुड़े थे, जबकि उनके दादा प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। उनके माता-पिता चाहते थे कि कंगना डॉक्टर बने। लेकिन कंगना को शुरू से ही पढ़ाई का शौक नहीं था। उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई चंडीगढ़ में पूरी की। इसके बाद उसकी मां ने उसकी शादी के लड़कों की तलाश शुरू कर दी। लेकिन कंगना एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। इसलिए वह बिना किसी को बताए चंडीगढ़ से दिल्ली भाग गई और एक मॉडलिंग एजेंसी से जुड़ गई।

कंगना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत दिल्ली के अस्मित थिएटर से की थी। इस दौरान कंगना को कड़े संघर्ष से गुजरना पड़ा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। और आगे देखता रहा। इस बीच, कंगना ने निर्माता महेश भट्ट से संपर्क किया, जिन्होंने उनकी क्षमता को पहचाना और उन्हें अनुराग बसु निर्देशित गैंगस्टर में मौका दिया। कंगना ने इस मौके का अच्छी तरह से फायदा उठाया और अपनी सारी प्रतिभा का जलवा बिखेरा। इस फिल्म में कंगना के अभिनय की सभी ने सराहना की। और कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस फीमेल डेब्यू ऑफ द ईयर का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया। इसके बाद कंगना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे बढ़ती रहीं।

कंगना ने फैशन, वादा रहा, वो लम्हे, नॉकआउट, तनु वेड्स मनु, सिमरन, क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स कृष 3, मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी, पंगा जैसी फिल्मों में काम किया। अभिनय के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए, कंगना को भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया। इसके अलावा, उन्होंने चार फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित तीन राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते।

अब पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक बार टीवी शो सत्यमेव जयते में कंगना ने बताया था कि उनके साथ एक भयावह घटना घटी थी. वह एक बार साइकिल से स्कूल से घर लौट रही थी। तभी पीछे से एक युवक बाइक पर आया और उनका पीछा करने लगा। कंगना ने बताया कि लड़के ने कंगना के साथ बदतमीजी करने की कोशिश की लेकिन जब वह इसमें कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने कंगना के सीने पर जोरदार मुक्का मार दिया। जिसके बाद कंगना सड़क पर ही बेहोश हो गईं। और लड़का भाग गया।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here