सीबीआई को बड़ी कामयाबी, ‘खून’ से सने कपड़े बरामद

सीबीआई को बड़ी कामयाबी, ‘खून’ से सने कपड़े बरामद

नई दिल्ली: सीबीआई (CBI) उत्तर प्रदेश के हाथरस केस (Hathras Case) की गुत्थी सुलाझाने में लगातार जुटी है। इसी कड़ी में सीबीआई आज पीड़िता के मां और भाभी से पूछताछ करेगी। इस मामले में सीबीआई पहले ही पीड़िता के भाई और पिता से पहले ही पूछताछ कर चुकी है। 

वहीं सीबीआई की टीम ने गुरुवार को आरोपी लवकुश के घर पर छापा मारा और उसके परिजनों से पूछताछ भी की। इस दौरान सीबीआई टीम ने उसके घर को भी खंगाला। बताया जा रहा है कि घर की तलाशी के दौरान सीबीआई को घर से ‘खून’ से सने कपड़े मिले, जिसे वो अपने साथ ले गई है। हालांकि आरोपी लवकुश के परिजनों का कहना है कि इन कपड़ों पर खून के धब्बे नहीं थे, बल्कि पेंटिंग के निशाना हैं। 

लवकुश के नाबालिग भाई का कहना है कि सीबीआई जो कपड़े ले गई है वो उसके बड़े भाई रवि के हैं। वो फैक्टरी में पेंटिंग का काम करते हैं और कपड़ों पर लाल रंग का कलर लगा था, जिसे खून समझ कर सीबीआई अपने साथ ले गई है। साथ ही उसने कहा कि सीबीआई की टीम तकरीबन दो से ढाई घंटे तक घर में रूकी और तलाशी ली। इस दौरान उन लोगों ने परिवार वालों से थोड़ी पूछताछ भी की।

इससे पहले सीबीआई की टीम ने मंगलवार को मौका-ए-वारदात यानी बाजरे के खेत में गई और तथ्य जुटाने के लिए वारदात का नाट्य रूपांतरण (रीक्रिएशन) करने की कोशिश की। इसके अलावा टीम उस जगह पर भी गई, जहां लड़की के शव का अंतिम संस्कार किया गया था। 

सीबीआई जानना चाहती है कि आखिर 14 सितम्बर को क्या हुआ था। सीबीआई इस बात की पूरी तरह से तस्दीक करने के लिए एक बार परिवार के सभी सदस्यों को एक साथ बैठा कर क्रॉस एग्जामिनेशन भी कर सकती है। घटना वाले दिन पर सीबीआई इसलिए भी फोकस कर रही है कि घटना के संबंध में पुलिस को दिए गए बयान लगातार बदलते रहे हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में गत 14 सितंबर को एक दलित लड़की से कथित तौर गैंगरेप के बाद हत्या मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। केन्द्र सरकार ने पिछले हफ्ते सीबीआई जांच की अधिसूचना जारी की थी।