सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती 2021: हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के पदों पर वैकेंसी, यहां पढ़ें योग्यता समेत पूरी जानकारी

CRPF Head Constable Recruitment 2021: हेड कांस्टेबल मंत्रालयिक के पदों पर निकली वैकेंसी, यहां पढ़ें पात्रता सहित पूरी डिटेल्स

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) के पदों के लिए एक विशेष भर्ती अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

सीआरपीएफ हेड कांस्टेबल भर्ती 2021: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) के पदों के लिए एक विशेष भर्ती अधिसूचना जारी की है। सीआरपीएफ के मृतक/कार्य में मारे गए/लापता/चिकित्सकीय रूप से आउट हुए कर्मचारियों के इच्छुक और पात्र आश्रित सदस्यों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। उम्मीदवार ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले पात्रता संबंधी सभी जरूरी जानकारियों के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन पढ़ लें। ऑफलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2021 है। उल्लेखनीय है कि हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के लिए कुल 38 रिक्तियां निकाली गई हैं।

सीदा संबद्ध: https://crpf.gov.in/recruitment-details.htm?221/AdvertiseDetail

महत्वपूर्ण तिथियाँ
ऑफलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 15 अक्टूबर 2021

रिक्ति विवरण
हेड कांस्टेबल (एचसी) – 38 पद

और पढ़ें: एनसीआर परिवहन में 226 रिक्तियां, आवेदन कैसे करें

शैक्षिक योग्यता:
उम्मीदवारों को केंद्र या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से इंटरमीडिएट (10 + 2) या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा:

आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 25 वर्ष निर्धारित की गई है।

और पढ़ें: जूनियर इंजीनियर, फील्ड असिस्टेंट और ड्राइवर समेत विभिन्न पदों पर वैकेंसी, यहां करें अप्लाई

चयन प्रक्रिया
हेड कांस्टेबल मांत्रिक के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण और टाइपिंग स्पीड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

लेखन परीक्षण:
कंप्यूटर पर न्यूनतम 35 शब्द प्रति मिनट की गति से अंग्रेजी टाइपिंग या कंप्यूटर पर न्यूनतम 30 शब्द प्रति मिनट की गति के साथ हिंदी टाइपिंग। शारीरिक मानक और लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को टाइपिंग स्पीड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

और पढ़ें: कांस्टेबल, एसआई के पदों पर भर्ती, जानें योग्यता और चयन प्रक्रिया

इस तरह आवेदन करें
उम्मीदवारों को उस इकाई / कार्यालयों में आवेदन करना होगा जहां सरकारी कर्मचारी ने पिछली बार सेवा की थी। आवेदन पत्र यूनिट/कार्यालयों को स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक/स्वयं कार्यालय पहुंचकर जमा किया जाना चाहिए।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here