सिर्फ 9 से 6 की नौकरी करना चाहती थी काजोल, जानिए कैसे चमकी उनकी किस्मत और बनी बॉलीवुड स्टार

सिर्फ 9 से 6 की नौकरी करना चाहती थीं काजोल, जानें फिर कैसे चमक गई किस्मत और बन गईं बॉलीवुड स्टार

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस कैसे बनीं काजोल: एक्ट्रेस काजोल बॉलीवुड की जानी-मानी सफल एक्ट्रेस हैं। काजोल ने अपने समय के लगभग सभी सुपरस्टार अभिनेताओं के साथ काम किया है। वहीं दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, दिलवाले जैसी फिल्मों में दर्शकों ने काजोल और शाहरुख की जोड़ी और उनकी केमिस्ट्री को खूब पसंद किया. आज काजोल के लाखों चाहने वाले हैं।

काजोल को ये सब एक्टिंग की दुनिया में आने की वजह से मिला है. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब कोजोल कभी भी एक्टिंग लाइन में नहीं आना चाहती थीं और सिर्फ 9 से 5 जॉब करना चाहती थीं। फिर कैसे काजोल बॉलीवुड में आईं और स्टार बन गईं।

ये थी काजोल की लाइफ का प्लान

दरअसल इस बात का खुलासा खुद काजोल ने किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि आज वह एक सफल अभिनेत्री हैं, लेकिन वह फिल्म लाइन में बिल्कुल भी काम नहीं करना चाहती थीं। इसके पीछे की वजह बताते हुए काजोल ने बताया था कि ‘मैंने हमेशा सोचा था कि मुझे इस स्क्रीन पर कभी नहीं आना चाहिए। क्योंकि मैंने हमेशा देखा है कि मेरे परिवार के लोग जो मेरी मां, मेरे पिता, मेरे दादा थे, इन लोगों को बहुत मेहनत करनी पड़ती थी। इतना काम करता था, इतना काम करता था कि मैं सोचता था कि मुझे जीवन में इतना काम नहीं करना है।

काजोल ने बताया था कि- ‘अगर मुझे कुछ बनना है तो कुछ जरूर बनूंगी, लेकिन इतना काम करने से मैं वह नहीं बनूंगी. मैं आसान मार्ग चाहता था, दैनिक मासिक वेतन चेक चाहता था। माह के अंत में कोई बड़ी राशि प्राप्त करें। 9 से 6 की नौकरी करना चाहता था। यह मेरे जीवन की योजना थी।

यह भी पढ़ें: महेश भट्ट के घर में घुसे अनुपम खेर तो चिल्लाने लगे झूठे, धोखेबाज, धोखेबाज, आगे हुआ कुछ ऐसा

मुझे अपना मेकअप भी करने दो

काजोल ने बताया था कि- मेरी एक कजिन मयूरी को अपना फोटोशूट कराना था। मैं उसका समर्थन करने गया था। जब हम वहां पहुंचे तो उनका मेकअप हो गया और फोटो सेशन शुरू हो गया. उसी समय मिकी ने मुझसे कहा कि मुझे अपना मेकअप करने दो, देखते हैं क्या होता है, उसके बाद मैं कैमरे के सामने बैठ गया, फिर राहुल अंकल ने मेरी तस्वीरें देखीं और फिल्म के लिए संपर्क किया। इस तरह मैं फिल्मों में आया।

काजोल ने बताया था कि मेरी पहली फिल्म के मुहूर्त पर मेरे पापा ने मुझसे कहा था कि एक बार यह चूना लगाने के बाद कभी नहीं निकलता। तो मैं कहता था कि नहीं, ऐसा कुछ नहीं है। मैं इसे आपको साबित करूंगा। शुरुआत में मुझे सब कुछ बोरिंग लगता था। इतने घंटे काम करना पड़ा। मैं जब भी अपनी मां को काम करते देखता था तो मां कहती थीं कि 12 साल से मैंने सिर्फ अपने बच्चों को सोते और बढ़ते देखा है। मेरी मां इसी तरह काम करती थीं। मैंने तब सोचा था कि जब मैं बड़ी हो जाऊंगी, तो ऐसा बिल्कुल नहीं रहूंगा।

यह भी पढ़ें: जब सलमान खान ने जलाई अपने पिता की पूरी सैलरी, सलीम खान ने सिखाया ऐसा सबक

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here