सिर्फ एक सवाल ने बदल दी थी जैकी श्रॉफ की किस्मत, बना दिया था बॉलीवुड का ‘हीरो’

सिर्फ एक सवाल ने बदल दी थी जैकी श्रॉफ की किस्मत, बना दिया था बॉलीवुड का

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. लेकिन उनका शुरुआती जीवन मुश्किलों से भरा रहा। उन्हें मुंबई में काम के लिए कई बार मारपीट का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि कैसे उनकी किस्मत बदल गई, वो भी सिर्फ एक सवाल के साथ। आइए जानते हैं जैकी श्रॉफ के जीवन से जुड़ा यह अहम किस्सा।

जब मुंबई में धमाल मचा रहे थे जैकी श्रॉफ

दरअसल ये वो समय था जब जैकी श्रॉफ मुंबई में हिट हो रहे थे। छोटे छोटे काम कर रहे थे। ऐसे ही एक दिन वह एक बस स्टैंड पर खड़ा था। उसी दौरान एक शख्स उनके पास आता है और कहता है कि क्या वह मॉडलिंग करेगा? यह सुनकर जैकी ने कहा कि क्या हुआ। उस व्यक्ति ने कहा- कुछ नहीं, फोटो खींचनी है, बदले में पैसे मिलेंगे। यह सुनकर जैकी श्रॉफ खुश हो गए। क्योंकि तब वह जहां काम कर रहा था, वहां से उसे ज्यादा पैसे नहीं मिलते थे।

उसे करीब सात हजार रुपये मिले

जैकी मॉडलिंग के लिए राजी हो गए। पहली बार उसे करीब सात हजार रुपये मिले। इसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी और मॉडलिंग करने लगे। इस बीच धीरे-धीरे उन्हें फिल्मों में भी छोटे-छोटे रोल मिलने लगे। जैकी श्रॉफ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह मॉडलिंग कर रहे थे तो डायरेक्टर सुभाष घई ने उन्हें अपनी फिल्म ‘हीरो’ में लीड रोल ऑफर किया था। हालांकि उन्हें एक्टिंग सीखने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी

कई बार उन्हें गलत सीन शूट करने के लिए डांट पड़ती थी, लेकिन सीखने के जुनून में उन्होंने सब कुछ सह लिया। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं। जैसे- नायक, राम-लखन, परिंदा, दुग्ध ऋण, व्यापारी, खलनायक, सीमा, बंधन, हलचल, भागम-भाग आदि।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here