सिकंदर को चंद्रगुप्त ने हराया था: योगी के बयान पर ओवैसी ने कहा- झूठे इतिहास की हिंदुत्व की फैक्ट्री

DA Image

चंद्रगुप्त के खिलाफ युद्ध में सिकंदर की हार को लेकर यूपी सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है. ओवैसी ने इसे गलत बताते हुए कहा कि ‘हिंदुत्व झूठे इतिहास की फैक्ट्री है’। ओवैसी ने ट्वीट कर योगी का दावा झूठा बताया और कहा कि चंद्रगुप्त और सिकंदर के बीच कोई युद्ध नहीं हुआ था. यह एक और उदाहरण है कि हमें एक अच्छी शिक्षा प्रणाली की आवश्यकता क्यों है।

ओवैसी ने ट्वीट किया, “हिंदुत्व झूठे इतिहास की फैक्ट्री है। चंद्रगुप्त और सिकंदर के बीच कभी युद्ध नहीं हुआ। यह एक और उदाहरण है कि हमें एक अच्छी सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली की आवश्यकता क्यों है। अच्छे स्कूलों के अभाव में, बाबा लोग अपनी सुविधा के अनुसार तथ्य बनाते हैं। बाबा शिक्षा को महत्व नहीं देते और दिखाई भी देते हैं।

लखनऊ में सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “इतिहास को कैसे विकृत किया जाता है। इतिहास ने अशोक या चंद्रगुप्त मौर्य को महान नहीं बताया, जिसे महान कहा गया? जिसे चंद्रगुप्त ने पराजित किया, उसने सिकंदर को महान कहा। कितना देश के साथ धोखा हुआ है, लेकिन इस पर इतिहासकार खामोश हैं, वजह यह है कि अगर सच्चाई भारतीयों के सामने आई तो समाज एक बार फिर खड़ा हो जाएगा. जब समाज खड़ा होगा, देश खड़ा होगा. आज पीएम मोदी हैं. राष्ट्र निर्माण।

समाजवादी पार्टी का नाम लिए बिना योगी ने कहा कि जो लोग अब बंटवारे का मुद्दा उठा रहे हैं वे तालिबान के समर्थक हैं. “जो लोग अब विभाजन के बारे में बोल रहे हैं वे एक तरह से तालिबान का समर्थन कर रहे हैं। जैसे ही तालिबान अफगानिस्तान में फिर से उभरा, कई लोग उनके समर्थन में आए। जब ​​सख्त कार्रवाई की गई, तो उनकी आवाज नरम हो गई।” योगी ने कहा, “हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि तालिबान ने बामियान में बुद्ध की मूर्तियों को कैसे तोड़ा।”

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here