सलमान खान को अपनी पहली फिल्म के लिए मिले इतने हजार, इस वजह से सेट पर खाते थे 30 रोटियां

सलमान_खान2.jpg

नई दिल्ली। सलमान खान की पहली फिल्म सैलरी: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान आज के बॉलीवुड में तारणहार हैं। वहीं सलमान खान को लोग देश ही नहीं पूरी दुनिया में पहचानते हैं। सलमान खान पिछले 32 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। लोग सलमान की एक्टिंग के साथ-साथ उनकी पर्सनैलिटी के भी दीवाने हैं।

जहां आज सलमान अपने मन मुताबिक एक फिल्म के लिए फीस लेते हैं, 55 साल की उम्र में भी फिट हैं. वहीं एक समय ऐसा भी था जब पहली फिल्म में उन्हें महज कुछ हजार रुपये ही पिलाए जाते थे. इसके अलावा पतले होने के कारण सेट पर एक बार में 30 रोटियां खाते थे। आइए जानते हैं आगे की कहानी।

दरअसल सलमान खान ने साल 1989 में बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड में कदम रखा था। इससे पहले सलमान 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में एक छोटे से रोल में नजर आए थे। जिसमें एक्ट्रेस रेखा अहम रोल में नजर आई थीं। सलमान की पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ थी, जो 29 दिसंबर 1989 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सलमान के साथ एक्ट्रेस भाग्यश्री नजर आई थीं। फिल्म का निर्देशन सूरज बड़जात्या ने किया था।

सलमान ने एक बार अपने एक इंटरव्यू में इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा बताया था। उन्होंने बताया था कि, मैं अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी दुबली थी। जिससे मैं काफी परेशान था, मैं किसी भी तरह से अपना वजन बढ़ाना चाहता था। इसलिए शूटिंग के दौरान मुझे जो कुछ भी मिलता था, मैं खा लेता था। मैं एक बार सेट पर 30 रोटियां और ढेर सारे केले खाता था।

आपको बता दें कि सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ महज 2 करोड़ रुपये की लागत से बनी थी। सलमान खान को उनकी पहली फिल्म के लिए 31 हजार रुपए दिए गए थे। रिलीज के बाद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ दिया। दो करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म ने 28 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म में सलमान खान और एक्ट्रेस भाग्यश्री के साथ एक्टर आलोकनाथ भी अहम रोल में नजर आए थे.

यह भी पढ़ें: जब शाहरुख खान से पूछा गया कि ऐसी कौन सी चीज है जो उनके पास अमिताभ बच्चन नहीं है? किंग खान ने ऐसा जवाब दिया


.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here