‘सर्ज’ के जरिए बिखरेंगे नए टैलेंट, HT और SONGDEW ला रहे हैं मंच

DA Image

एचटीएमएल (हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया लिमिटेड) ने देश में संगीत को एक बड़ा बढ़ावा देने के लिए सोंगड्यू के सहयोग से एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम सर्ज शुरू करने की घोषणा की है। इस कार्यक्रम के तहत चयनित स्वतंत्र कलाकारों को मौका दिया जाएगा, जिन्हें कम अवसर मिलते हैं लेकिन अपने संगीत से देश में एक मिसाल कायम करेंगे।

सर्ज के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, सोंगड्यू के संस्थापक सुनील खन्ना ने कहा, “भारत में संगीत एक संरचनात्मक परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। एक तरफ फिल्मों में संगीत की भूमिका कम होती जा रही है और दूसरी तरफ भारत में बड़ी संख्या में प्रतिभाशाली कलाकार हैं। सामने आ रहा है। सभी शैलियों में बेजोड़ संगीत तैयार करना। इन कलाकारों को अपनी पूरी क्षमता का एहसास करने के लिए इस समय समर्थन की जरूरत है। सर्ज के लॉन्च का मकसद #PureUncorruptedMusic को सपोर्ट करना और कलाकारों को मौका देना है।

उछाल के हिस्से के रूप में, चुनिंदा कलाकारों को अपने सोशल मीडिया का प्रबंधन करने, लॉन्च अभियानों की योजना बनाने, एफएम फीवर, रेडियो वन, सोंगड्यू टीवी और एचटीएमएल और सोंगड्यू की अन्य डिजिटल संपत्तियों पर अपने संगीत का विस्तार करने में मदद की जाएगी। इसके अलावा प्रबंधन टीम उन्हें आर्थिक रूप से अपने पैरों पर खड़ा करने में भी मदद करेगी।

फीवर एफएम के बिजनेस हेड नीरज सारस्वत ने कहा, “हम पिछले कुछ समय से इंडी (स्वतंत्र) संगीत के प्रति उदासीन रवैये का अनुभव कर रहे हैं। लेकिन सर्ज के रूप में यह पहल उन कलाकारों को अपने संगीत को जन-जन तक पहुंचाने में मदद करेगी। हम सोंगड्यू के साथ साझेदारी में इस पहल की शुरुआत कर रहे हैं और हमने इस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में तीन रोमांचक प्रतिभाओं का चयन किया है। हम समय के साथ कार्यक्रम में और कलाकारों को शामिल करेंगे।”

द तापी प्रोजेक्ट बैंड के गिटारवादक और संगीतकार योगी ने कहा, “संगीत उद्योग में दो प्रमुख कंपनियों को एक साथ देखकर हम बेहद खुश हैं। यह हमारे लिए भाग्य बदलने वाला क्षण है, हम अपनी प्रतिभा को उजागर करने के लिए एचटी मीडिया और सॉन्गड्यू के आभारी हैं। विश्वास किया”। हरप्रीत ने कहा, “मैं इस पहल का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि सॉन्गड्यू और एचटी जैसे संगठन आखिरकार सही मायने में इंडी संगीत का समर्थन कर रहे हैं।”

सोंगड्यू के सुनील खन्ना ने कहा, “कार्यक्रम के लिए अभिनेताओं का चयन एक बहुत ही सावधानीपूर्वक और चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया रही है, खासकर यह देखते हुए कि देश में इतनी प्रतिभा है। चूंकि कार्यक्रम का उद्देश्य सिर्फ एक कलाकार को मैनेज करना नहीं है। लेकिन उन्हें अगली संगीत सनसनी बनने में भी मदद करें, इसलिए हमने एक वर्ष से अधिक की अवधि में इन कलाकारों की यात्रा को ट्रैक किया और अंत में पहले तीन कलाकारों का हिस्सा बनने का फैसला किया। हम संयुक्त रूप से एचटी मीडिया पर भी नजर रखेंगे। अन्य प्रतिभाशाली कलाकारों की यात्रा और भविष्य में इस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में और अधिक प्रतिभाओं को जोड़ेगी।”

एचटी मीडिया लिमिटेड और नेक्स्ट मीडियावर्क्स लिमिटेड के रेडियो एंड एंटरटेनमेंट के सीईओ रमेश मेनन ने कहा, “हम इन कलाकारों की प्रतिभा से चकित हैं। जैसा कि हमारा मिशन अपने दर्शकों के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत लाना है। अग्रणी ब्रांड इन प्रतिभाशाली कलाकारों के संगीत को एफएम फीवर, रेडियो वन, पंजाबी फीवर और रेडियो नशा के माध्यम से अपने लाखों श्रोताओं तक पहुंचाने के लिए उत्साहित हैं। सर्ज कार्यक्रम के साथ हमने इंडी कलाकारों को खोजने और विकसित करने के लिए सही मंच प्रदान किया है। करने के लिए एक सतत यात्रा पर खुद को स्थापित किया है।”

एचटी . के बारे में
हिंदुस्तान टाइम्स भारत के प्रमुख समाचार ब्रांडों में से एक है, जो अपने प्रिंट और डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लगातार विश्वसनीय सामग्री वितरित करने के लिए प्रशंसित है। यह 8 मिलियन से अधिक की विश्वसनीय पसंद है। प्रिंट पाठक और 93 मिलियन डिजिटल उपयोगकर्ता कभी भी, कहीं भी स्पष्ट और विश्वसनीय समाचार प्राप्त करने के लिए एकदम नया हिंदुस्तान टाइम्स डिजिटल युग के लिए तैयार एक समकालीन समाचार ब्रांड है। पाठक समाचारों की अपनी दैनिक खुराक, गहन विश्लेषण और अंतर्दृष्टि और मनोरंजन के लिए इसकी ओर रुख करते हैं।

फीवर नेटवर्क (एचटी मीडिया लिमिटेड द्वारा संचालित) में चार अलग-अलग रेडियो स्टेशन हैं – फीवर एफएम, रेडियो नशा, पंजाबी फीवर और रेडियो वन। जबकि फीवर एफएम और रेडियो नशा हिंदी कंटेम्पररी हिट रेडियो (सीएचआर) और रेट्रो बॉलीवुड स्पेस में अग्रणी हैं। रेडियो वन अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में अग्रणी है। पंजाबी फीवर हाल ही में लॉन्च किया गया है और यह दिल्ली/एनसीआर में पहला और एकमात्र पंजाबी स्टेशन है।

Songdu के बारे में
सॉन्गड्यू एक नए जमाने की म्यूजिक कंपनी है। देश में संगीतकारों के सबसे बड़े नेटवर्क, Songdew.com द्वारा प्रस्तुत किया गया। 50 हजार से अधिक उत्कृष्ट संगीतकार Songdew.com के माध्यम से अपने संगीत का वितरण, प्रचार और मुद्रीकरण करते हैं।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here