सरकारी नौकरियां: एनपीसीआईएल में 100 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

सरकारी नौकरियां: एनपीसीआईएल में 100 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोना महामारी ने विश्व अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया है। रोजगार की स्थिति खराब है। कोरोना की वजह से करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए हैं और उनके पास रहने-खाने की भी जगह नहीं है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे बच्चों का मनोबल भी बुरी तरह टूटा है। लेकिन धीरे-धीरे कुछ विभाग सरकारी नौकरी के रिक्त पदों को निकाल रहे हैं। हाल ही में न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने कुछ रिक्तियों को जारी किया है।

दरअसल NPCIL ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके जरिए 121 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई है।

पता- न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, अनुमाला, व्यारा, जिला- तापी, गुजरात

जानकारी विस्तार से
न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) ने इलेक्ट्रीशियन के लिए 32, फिटर के लिए 32, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक के लिए 12, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के लिए 12, पीएसएए / सीओपीए के लिए 7, टर्नर के लिए 7 सहित 121 अपरेंटिस पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। रेफ्रिजरेशन और एयर कंडिशनिंग मैकेनिक जैसे 7 और सेक्शन और 6 और के लिए भर्ती की गई है।

आपको बता दें कि फॉर्म अप्लाई करने के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए। आपको वेबसाइट से पात्रता के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करनी होगी। आप चाहें तो ऑफलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं।

अगर उम्र की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 14 साल और अधिकतम 24 साल होनी चाहिए. आयु में छूट से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक वेबसाइट देखें। आवेदन करने वालों का चयन आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

इतना ही नहीं अगर आप सिलेक्ट हो जाते हैं तो सभी चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 7700 रुपये से लेकर 8,855 रुपये तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

आवेदन संबंधी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें- https://www.npcil.nic.in/index.aspx?ref=inbound_article

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here