सबसे पावरफुल बैटरी वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज करने पर 236km तक की रेंज मिलेगी

सबसे पावरफुल बैटरी वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज करने पर 236km तक की रेंज मिलेगी

पेट्रोल-डीजल के महंगे दामों को देखते हुए अब ग्राहक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की तरफ बढ़ रहे हैं. पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड काफी बढ़ गई है। इसी को देखते हुए कंपनियां अपने नए मॉडल भी ला रही हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदते समय सबसे अहम चीज उसकी रेंज होती है। अगर आप भी अपने लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको यहां कुछ बेहतरीन विकल्पों के बारे में बता रहे हैं। इन स्कूटरों की खास बात यह है कि ये शानदार लुक्स के साथ सिंगल चार्ज पर 236 किमी तक की शानदार रेंज ऑफर करते हैं।

ओला S1 प्रो
यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज होने पर 181 किलोमीटर की दूरी तय करता है। तक की रेंज ऑफर करता है। इसमें 3.97kWh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि बैटरी 18 मिनट में 76 किमी की दूरी तय कर सकती है। तक की रेंज तक चार्ज किया जा सकता है। इसे फुल चार्ज होने में लगभग 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है।

ओडिसी हॉक प्लस
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 109,600 रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी का दावा है कि यह 170 किमी है। स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिस्क ब्रेक, मोबाइल चार्जर, म्यूजिक सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: स्कोडा स्लाविया के इस वेरिएंट में मिलेगा सबसे पावरफुल इंजन, 150bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क

ओकिनावा आई-स्तुति
यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शानदार रेंज ऑफर करता है। इसमें 3.3kWh लिथियम-आयन बैटरी है। यह 2.5kW की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है। एक बार फुल चार्ज होने पर इस स्कूटर की बैटरी 139 किमी तक की रेंज देती है। इसकी शुरुआती कीमत करीब 1.12 लाख रुपये है।

okinawa 1637848223

बेनलिंग ऑरा
इस कंपनी ने भारत में अपना कारोबार साल 2019 में चार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के साथ शुरू किया था। इन चारों में ऑरा इकलौता हाई-स्पीड स्कूटर था। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप-स्पीड 60kmph है और यह एक बार फुल चार्ज होने पर इको-मोड में 120 किलोमीटर तक की रेंज देती है।

हीरो इलेक्ट्रिक Nyx HX
डुअल बैटरी वाले हीरो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत करीब 63 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर की रेंज 165 किमी है। तक की रेंज। इसमें 1.53kWh की पोर्टेबल बैटरी है, जिसे चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 42kmph है।

सरल ऊर्जा सरल एक
सिंपल एनर्जी वन स्कूटर 236 कि.मी. तक की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटा है। यह महज 2.9 सेकेंड में 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसमें 4.8kWh का बैटरी पैक है। कीमत की बात करें तो सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,09,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

यह भी पढ़ें: न्यू-जेनरेशन एस-क्रॉस हियर, क्रॉसओवर एसयूवी का फ्रंट लुक है शानदार

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here