सबसे ज्यादा भारतीय दुनिया के किन 4 मुस्लिम अमीर देशों में नौकरी करते हैं ?

सबसे ज्यादा भारतीय दुनिया के किन 4 मुस्लिम अमीर देशों में नौकरी करते हैं ?

दुनिया के 4 ऐसे मुस्लिम अमीर देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां सबसे ज्यादा भारतीय नौकरी करते हैं।
1. संयुक्त अरब अमीरात
संयुक्त अरब अमीरात दुनिया का चौथा ऐसा मुस्लिम अमीर देश है, जहां सबसे ज्यादा भारतीय नौकरी करते हैं। संयुक्त अरब अमीरात में नौकरी मिलना आसान है, जिसके कारण भारतीय लोग संयुक्त अरब अमीरात नौकरी की तलाश में जाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी संयुक्त अरब अमीरात में निवास करने वाले लोगों में 75% आबादी भारत और पाकिस्तान के हैं।

२. सऊदी अरब
सुदी अरब दुनिया का तीसरा ऐसा देश है, जहां पर सबसे ज्यादा भारतीय नौकरी करते हैं। सऊदी अरब को कच्चे तेल का भंडार आदेश माना जाता है सऊदी अरब दुनिया का एक अमीर देश है, जिसकी आय का मुख्य स्त्रोत कच्चा तेल और पेट्रोलियम है। सऊदी अरब में नौकरी मिलना आसान है,वजिसके कारण अधिकतर भारतीय सऊदी अरब नौकरी की तलाश में जाते है और वही बस जाते हैं।

2]3. कुवैत
कुवे दुनिया का दूसरा ऐसा देश है, जहां सबसे ज्यादा भारतीय लोग नौकरी करते हैं। कुवैत को दुनिया का एक अमीर मुस्लिम देश माना जाता है कुवैत एक ऐसा देश है जहां के लोगों का रहन सहन दुनिया के कई देशों की तुलना में काफी उच्च माना जाता है। कुवैत की आय का मुख्य स्त्रोत कच्चा तेल और पेट्रोलियम है। इस देश में नौकरी मिलना आसान है जिसके कारण दुनिया के कई देश के लोग कुवैत नौकरी की तलाश में जाते हैं।

४. कतर
कतर दुनिया का पहला ऐसा मुस्लिम देश है, जहां सबसे ज्यादा भारतीय नौकरी करते हैं। कतर में सबसे ज्यादा आबादी भारतीय लोगों की है। कतर को दुनिया का एक अमीर मुस्लिम देश माना जाता है। कतर की आय का भी मुख्य स्त्रोत कच्चा तेल और पेट्रोलियम है।