शॉटगन 650: अगले महीने आने वाली Royal Enfield की दमदार 650cc क्रूजर बाइक, होंगे ऐसे फीचर्स

DA Image

लोकप्रिय बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield भारतीय बाजार में कई नए उत्पाद लाने की तैयारी कर रही है. हाल ही में पेश की गई नई पीढ़ी की क्लासिक 350 के बाद, कंपनी का अगला उत्पाद 650 सीसी क्रूजर बाइक हो सकता है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भारतीय बाजार में कंपनी का सबसे महंगा मॉडल हो सकता है, जिसका मुकाबला Kawasaki Vulcan S जैसी बाइक्स से होगा.

ताजा रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी नए 650cc क्रूजर को मिलान में होने वाले EICMA 2021 इवेंट में पेश कर सकती है। इसके साथ ही कई अन्य उत्पाद भी लाए जाएंगे, जिनकी बिक्री भारत में होने जा रही है। नई बाइक में कंपनी के मौजूदा 650 ट्विन (कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650) के समान प्लेटफॉर्म और इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह 648cc का ट्विन सिलेंडर ऑयल कूल्ड इंजन होगा, जो 47 hp की दमदार पावर और 52 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ें: एक महीने में करीब 2.5 लाख ने खरीदा यह स्कूटर, कीमत है ₹70 हजार से कम

बाइक को रेट्रो लुक देने के लिए राउंड हेडलैंप और क्रोम डुअल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) के साथ रियर व्यू मिरर और टियरड्रॉप शेप टर्न इंडिकेटर मिल सकते हैं। है। इसमें बड़ी विंडस्क्रीन के साथ एक चौड़ा हैंडलबार भी मिलेगा, जो पारंपरिक क्रूजर बाइक पर आम है। यह बाइक डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और ट्रिपर नेविगेशन जैसे फीचर्स से लैस होगी। बता दें कि ICMA 2021 इवेंट 25 नवंबर से 28 नवंबर 2021 तक चलने वाला है।

यह भी पढ़ें: ₹7 लाख से कम में ऑटोमैटिक गियर वाली कार, ये हैं 4 बेहतरीन विकल्प

सुपर उल्का नाम हो सकता है
जहां कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बाइक का नाम शॉटगन 650 हो सकता है. कंपनी ने इस नाम को रजिस्टर भी करवा लिया है, साथ ही बाइक के ओवरऑल कैरेक्टर पर फिट किया जा रहा है. हालांकि, BikeWale की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे Super Meteor नाम भी दे सकती है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड नई स्क्रैम को इंटरनेशनल मोटर इवेंट में भी पेश कर सकती है, जो हिमालयन एडवेंचर बाइक पर आधारित होगी।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here