शूटिंग के दौरान जयाप्रदा ने मारा था इस एक्टर को थप्पड़, करना चाहती थी खुदकुशी- जानिए उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

जयाप्रदा ने शूटिंग के वक्त इस एक्टर को मारा था थप्पड़, करना चाहती थी आत्महत्या- जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

70 और 80 के दशक की सबसे सुपरहिट अभिनेत्री जयाप्रदा अपने समय की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। जिन्होंने अपने समय के तमाम बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया है. जयाप्रदा ने कई सालों तक बॉलीवुड में काम करने के बाद राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई और उन्हें वहां भी सफलता मिली। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

दलीप ताहिल को लगा था थप्पड़
अपने फिल्मी करियर के सफर में जया को उस दौर से भी गुजरना पड़ा जब वह अपने को-स्टार दलीप ताहिल के साथ खूब चर्चा में आईं। दरअसल, फिल्म के एक सीन की शूटिंग के दौरान उनके दलीप ताहिल ने जया को कस कर पकड़ लिया था। जयाप्रदा ने खुद को दलीप के चंगुल से बचाने के लिए उन्हें जोरदार थप्पड़ भी मारा था, इस घटना से वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए.

यह भी देखें- जब सुष्मिता सेन के बॉयफ्रेंड रोहमन ने कही थी ऐसी बात, सुनकर आप भी खुश हो जाएंगे

14 साल की उम्र में डेब्यू
3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्मी बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा ने अपने फिल्मी करियर में 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। महज 12 साल की उम्र में उन्हें एक फिल्म में काम करने का मौका मिला और उन्होंने उसमें अभिनय किया। बाल कलाकार के तौर पर शुरू हुआ सफर काफी ऊंचाईयों तक पहुंचा।

ऐसा करियर
आपको बता दें कि जया प्रदा का बॉलीवुड करियर महज चार साल का रहा है। लेकिन 1984 के बाद से उनकी गिनती टॉप एक्ट्रेस में ही होती थी। जया के करियर में मवाली, तोहफा, औलाद फिल्में मील का पत्थर साबित हुईं। ये तो आप ही जानते हैं कि जया का असली नाम ललिता रानी है. ललिता रानी फिल्मों में आने के बाद जयाप्रदा के रूप में कब सफल हो गईं, यह कोई नहीं जानता।

श्रीदेवी और जया प्रदा के बीच दुश्मनी

ALSO वॉच | ‘कहो ना प्यार है’ की वजह से ऋतिक रोशन के पिता को क्यों निकाल दिया गया?
श्रीदेवी से उनकी दुश्मनी का किस्सा जगजाहिर है। दोनों दक्षिण भारत से आए थे, दोनों के बीच शीत युद्ध हुआ था, जिसकी आवाज सेट पर भी सुनाई देती थी। दोनों ने अब भी 9 फिल्मों में साथ काम किया, हालांकि कई लोगों ने दोनों में सुलह करने की कोशिश की, लेकिन वे बार-बार असफल रहे।

आत्महत्या करना चाहती थी जयाप्रदा
जया प्रदा के जीवन में एक ऐसा दौर आया जब उन्होंने मरने के बारे में सोचा। 2009 में जया ने आजम खान पर अश्लील तस्वीरें फैलाने का आरोप लगाया था. इस दौरान जया ने कहा था कि मैं सदमे में हूं। आत्महत्या करना चाहता था, इस दौरान अमर सिंह ने उसका साथ दिया।

राजनीति का चेहरा
साल 1990 में रिलीज हुई जया प्रदा की फिल्म आज का अर्जुन उनके करियर की आखिरी बड़ी फिल्म थी। साल 1994 में वह एनटी रामाराव की पार्टी तेलुगु देशम में शामिल हुए, आपको बता दें कि जयाप्रदा और एनटीआर ने एक साथ कई तेलुगु फिल्में की हैं।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here