शिक्षक भर्ती: राजस्थान शिक्षा विभाग में होगी 60 हजार भर्तियां, चेक करें डिटेल्स

शिक्षक भर्ती: राजस्थान शिक्षा विभाग में होगी 60 हजार भर्तियां, चेक करें डिटेल्स

राजस्थान सरकार बेरोजगार युवाओं के लिए बंपर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा विभाग में एक साथ रिकॉर्ड 60 हजार भर्तियों की घोषणा की।

शिक्षक भर्ती: राजस्थान सरकार बेरोजगार युवाओं के लिए बंपर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा विभाग में एक साथ रिकॉर्ड 60 हजार भर्तियों की घोषणा की. इसका ऐलान देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया। इसके तहत अगले कुछ दिनों में शिक्षा विभाग में 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी. मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में हुई शिक्षा विभाग की बैठक में नई भर्ती प्रक्रिया को मंजूरी दे दी गई है. अब प्रदेश में शिक्षकों के 31 हजार पदों के साथ ही कंप्यूटर प्रशिक्षक, ग्रेड द्वितीय शिक्षक, प्रयोगशाला सहायक सहित 8 संवर्गों के लगभग 60 हजार पदों पर भर्ती कार्यक्रम जारी करने की तैयारी की जा रही है.

इन पदों पर होंगी भर्तियां
स्कूली शिक्षा में 60 हजार विभिन्न पदों पर जल्द होगी भर्तियां इनमें शिक्षक के 31 हजार, बेसिक कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 9862, सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के 295, लेक्चरर के 6000, सेकेंड क्लास टीचर के 10 हजार, टीचर (विशेष शिक्षा) के 1000 लाइब्रेरी ग्रेड- II के 460, फिजिकल टीचर ग्रेड के 461- II, शारीरिक शिक्षक ग्रेड- III के 461 पद और प्रयोगशाला सहायक के 451 पद हैं। वहीं, पीटीआई ग्रेड- III भर्ती 2011 के 143 पदों और वरिष्ठ शिक्षक भर्ती 2016 के 444 पदों की प्रतीक्षा सूची जल्द ही जारी की जाएगी. इसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने लेक्चरर भर्ती 2018 की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने के भी निर्देश दिए हैं.

और पढ़ें:- CUHP भर्ती 2021: सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कई पदों पर भर्ती, जानें वैकेंसी डिटेल

युवाओं को मिलेगी बड़ी राहत
कई ऐसी भर्तियां हैं जिनका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। सरकार कोर्ट में लंबित भर्तियों को भी जल्द पूरा करने की तैयारी कर रही है. अधिकांश पदों पर नियुक्ति की जा रही है जबकि शिक्षा विभाग के करीब 5000 पदों पर लंबित भर्ती का निस्तारण किया जा रहा है। अब 637 शारीरिक शिक्षकों और वरिष्ठ शिक्षकों को भी जल्द ही नौकरी दी जाएगी।

और पढ़ें:- एम्स भर्ती 2021: 290 नॉन फैकल्टी (ग्रुप बी) पदों के लिए भर्ती, आवेदन प्रक्रिया और रिक्ति विवरण जानें









.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here