शानदार लुक और फीचर्स भी, फिर भी भारत में नहीं चल सकीं ये 5 गाड़ियाँ

शानदार लुक और फीचर्स भी, फिर भी भारत में नहीं चल सकीं ये 5 गाड़ियाँ

किसी कार की सफलता के पीछे उसके लुक, फीचर्स और कार कंपनी के नाम पर निर्भर करता है। ग्राहक वाहन खरीदते समय उसके शानदार लुक, फीचर्स और कीमत को ध्यान में रखते हुए निर्णय भी लेते हैं। हालांकि, अभी भी कई ऐसी गाड़ियां हैं, जो शानदार लुक्स और दमदार फीचर्स होने के बावजूद ग्राहकों को लुभा नहीं पाईं। आज हम आपको ऐसी ही 5 गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं।

1. महिंद्रा Alturas G4
यह महिंद्रा की फ्लैगशिप एसयूवी है, जिसे साल 2019 में पेश किया गया था। कंपनी की इस फुल साइज एसयूवी को टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर को टक्कर देने के लिए लाया गया था। महिंद्रा ने एसयूवी की कीमत 28.77 लाख रुपये से 31.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक रखी है। यह 2.2-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन (180PS / 420Nm) द्वारा संचालित है, जो 7-स्पीड एटी गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसमें सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

2. मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट
2000 के दशक की शुरुआत में मित्सुबिशी पजेरो एक लोकप्रिय नाम था। इसे ऑफ रोड किंग माना जाता था। 2012 में इसे मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट के रूप में पेश किया गया था। इसमें भी पुराने संस्करण की तरह ही शक्ति थी। हालांकि, अच्छी मार्केटिंग न होने की वजह से यह ऑफ-रोडर ग्राहकों को लुभा नहीं पाई.

यह भी पढ़ें: मारुति की बिक्री में अचानक आई गिरावट, फिर भी इन दोनों वाहनों की जबरदस्त डिमांड, 80% की ग्रोथ

3. टाटा हेक्सा
टाटा हेक्सा उन सक्षम एसयूवी में से एक थी जो राजमार्गों के साथ-साथ ऑफ-रोड क्षेत्रों में भी आसानी से चल सकती थी। इसमें 2179cc का डीजल इंजन दिया गया था, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आता है। हेक्सा को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने से पहले 2020 में बंद कर दिया गया था।

4. स्कोडा सुपर्ब
स्कोडा सुपर्ब एक प्रीमियम सेडान कार है। यह 2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन (190PS/320Nm) द्वारा संचालित है, जिसे 7-स्पीड DSG से जोड़ा गया है। इसमें 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, अडैप्टिव LED हेडलैंप और एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर मिलता है। कार में 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और 12-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और हवादार सीटें भी मिलती हैं।

यह भी पढ़ें: 121 KM रेंज फुल चार्ज में, 69K के तहत लॉन्च किया गया स्टाइलिश ई-स्कूटर

5. महिंद्रा टीयूवी300
Mahindra TUV300 एक किफायती और सक्षम SUV होने के बावजूद ग्राहकों को ज्यादा लुभा नहीं पाई. Mahindra ने हाल ही में इस कार को अपडेट किया है और इसका नाम Bolero Neo रखा है. इसमें रियर व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। नई कार में 1.5-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन है जो 100 हॉर्सपावर और 240 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here