शक्तिशाली सुविधाओं के साथ नया iPad, नवीनतम iPad मिनी की भी प्रविष्टि

DA Image

Apple ने आज अपने नए iPad – New iPad और iPad Mini की 9वीं पीढ़ी को बाज़ार में लॉन्च किया है। नए iPad के वाई-फाई वेरिएंट की भारत में कीमत 30,900 रुपये और वाई-फाई + सेल्युलर वेरिएंट की कीमत 42,900 रुपये है। नया iPad 64GB स्टोरेज वैरिएंट के साथ शुरू होता है। कंपनी ने इसे स्पेस ग्रे और सिल्वर कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है।

नए iPad मिनी की बात करें तो इसके वाई-फाई वेरिएंट की कीमत 46,900 रुपये और वाई-फाई+सेलुलर वेरिएंट की कीमत 60,900 रुपये है। IPad मिनी को 64GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। कंपनी ने इसे पांच कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। नए आईपैड मिनी की खासियत यह है कि इसमें पावर बटन में इंटीग्रेटेड टच आईडी दिया गया है।

नए आईपैड की विशेषताएं और विशिष्टताएं
कंपनी आईपैड में 10.2 इंच का डिस्प्ले दे रही है। डिस्प्ले की खास बात यह है कि यह ट्रू टोन सपोर्ट फीचर के साथ आता है। इसकी मदद से पैड की स्क्रीन एंबियंट लाइटिंग के हिसाब से कलर टेंपरेचर को एडजस्ट करती है। प्रोसेसर के तौर पर नए आईपैड में ए13 बायोनिक चिपसेट दिया जा रहा है। नया iPad iPadOS 15 पर काम करता है।

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 13 सीरीज लॉन्च, कंपनी के नए 5G स्मार्टफोन हैं शानदार फीचर्स से लैस

पैड में 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है। इसमें कंपनी iPad Pro का सेंटर स्टेज फीचर भी दे रही है। पैड के रियर पैनल की बात करें तो यहां आपको 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर देखने को मिलेगा। आईपैड में कंपनी एप्पल एक्सेसरीज के लिए भी सपोर्ट दे रही है और इसमें आप स्मार्ट कीबोर्ड के साथ एप्पल पेंसिल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आईपैड मिनी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
नए iPad Mini में 8.3 इंच का लिक्विड रेटिना डिस्प्ले दिया जा रहा है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें A15 बायोनिक चिपसेट दे रही है। यह चिपसेट नए पैड को पिछली पीढ़ी की तुलना में 80 प्रतिशत तक तेज बनाता है। पैड में 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेल्फी कैमरा है।

यह भी पढ़ें: ₹12 हजार की कीमत के साथ Nokia G10 फोन लॉन्च, Jio यूजर्स को मिलेगा 10% का डिस्काउंट

वहीं, इसके बैक पैनल पर ट्रू टोन फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। यह कैमरा सेंसर स्मार्ट एचडीआर और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। दमदार साउंड के लिए इसमें स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं। OS की बात करें तो यह iPadOS 15 पर काम करता है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here