व्हाट्सएप के कम्युनिटी फीचर से बढ़ाएगी सिग्नल-टेलीग्राम की टेंशन, ग्रुप एडमिन कर सकेंगे ये काम

DA Image

व्हाट्सएप ने हाल ही में विश्व स्तर पर एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए बहु-प्रतीक्षित मल्टी-डिवाइस समर्थन शुरू किया है। मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब कथित तौर पर कम्युनिटीज नामक फीचर पर काम कर रहा है। जैसा कि नाम से पता चलता है, आगामी फीचर ग्रुप एडमिन के हाथों में अधिक शक्ति देगा और अधिक लोगों को एक साथ जुड़ने की अनुमति देगा।

सिग्नल और टेलीग्राम की बढ़ेगी समस्या
WhatsApp कम्युनिटी फीचर को सबसे पहले XDA Developers ने देखा था और अब भरोसेमंद ब्लॉग WABetaInfo ने भी नई जानकारियां दी हैं। इस फीचर के साथ, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का लक्ष्य सिग्नल और टेलीग्राम जैसे प्रतियोगियों को चुनौती देना है, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में व्हाट्सएप द्वारा एक नई गोपनीयता नीति शुरू करने के बाद लोकप्रियता हासिल की। नवीनतम रिपोर्ट बताती है कि समुदाय सुविधा समूह व्यवस्थापकों को अधिक शक्ति प्रदान करेगी। कहा जाता है कि यह सुविधा समूह व्यवस्थापकों को समूहों के भीतर समूह बनाने की क्षमता प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें- Vivo V23e स्मार्टफोन लॉन्च के लिए तैयार, मिलेगा यह प्रोसेसर, तुरंत देखें पूरा स्पेसिफिकेशंस

इस तरह से काम करेगी कम्युनिटी फीचर!
समुदाय सुविधा व्यवस्थापकों को समुदाय आमंत्रण लिंक के माध्यम से नए उपयोगकर्ताओं को आमंत्रित करने और फिर एक दूसरे से जुड़ने में सक्षम होने देगी। रिपोर्ट में यह निर्दिष्ट नहीं किया गया था कि फीचर/समुदाय चैट कैसा दिखेगा। हालाँकि, WABetaInfo द्वारा जो आश्वासन दिया गया है, उसके अनुसार ये चैट भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे।

सभी चैट सुरक्षित रहेंगी
एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट के साथ, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का मतलब है कि प्लेटफॉर्म पर एक्सचेंज की गई सभी चैट सुरक्षित और लॉक हैं। मैसेज भेजने वाले और पाने वाले के अलावा कोई भी चैट चेक नहीं कर पाएगा, यहां तक ​​कि व्हाट्सएप भी नहीं। रिपोर्ट के अनुसार, नियमित व्हाट्सएप ग्रुप चैट की तुलना में कम्युनिटी चैट के डिजाइन में सूक्ष्म बदलाव देखने को मिलेगा। यह संकेत दिया गया है कि समुदाय चिह्न गोल कोनों के साथ चौकोर दिखाई देंगे। अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि कम्युनिटीज फीचर को आधिकारिक तौर पर कब रोल आउट किया जाएगा। चूंकि यह सुविधा पहले से ही काम कर रही है, हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह साल के अंत तक या 2022 की शुरुआत तक उपलब्ध हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Samsung का नया Galaxy S22 Ultra है बेहद खूबसूरत, सामने आईं लाइव तस्वीरें

हाल ही में लॉन्च किया गया मल्टी-डिवाइस सपोर्ट
व्हाट्सएप ने हाल ही में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट लॉन्च किया है जिसके बारे में हम सभी आईओएस के साथ-साथ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी बात कर रहे हैं। यह सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और इसकी खासियत यह है कि यह स्थिर इंटरनेट कनेक्शन के बिना प्राथमिक डिवाइस पर व्हाट्सएप वेब पर लॉग इन करने की अनुमति देता है।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here