वेटर का काम करती थी ये एक्ट्रेस, आज उनके डांस के बिना फिल्में अधूरी

कभी वेटर का काम करती थी ये एक्ट्रेस, आज इनके डांस के बिना पूरी नहीं होती फिल्में

नोरा फतेही बॉलीवुड में आइटम नंबर की नई सनसनी बनकर उभरी हैं। बॉलीवुड का एक ऐसा जॉनर है जो उनके गानों के बिना अधूरा है। अपने ही अंदाज से करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाली नोरा फतेही ने बॉलीवुड में एंट्री से पहले काफी मुश्किलों भरा जीवन बिताया है।

नोरा फतेही का जन्म 6 फरवरी 1992 को कनाडा में हुआ था। लेकिन उनके परिवार की जड़ें मोरक्को में हैं। हालांकि अब वह खुद को दिल से भारतीय बताती हैं। जिसकी सबसे बड़ी वजह उन्हें भारत से पहचान और दर्शकों का प्यार मिला। बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले उन्हें मुश्किल दौर से गुजरना पड़ा था।

एक कुकिंग रियलिटी शो में नोरा ने बताया था कि उन्होंने 16 साल की उम्र से ही एक रेस्टोरेंट में महिला वेटर का काम करना शुरू कर दिया था ताकि वह अपना पॉकेट मनी कवर कर सकें। शुरुआत में उन्हें इस काम में खुद को ढालने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। इसके अलावा नोरा ने बताया कि कुछ ऐसे ग्राहक रेस्टोरेंट में भी आते थे. जिनके मन में कुछ गलत विचार चल रहे थे। वह नोरा को गलत डिमांड ऑफर करता था और उन पर अश्लील कमेंट भी करता था। इसके अलावा नोरा ने बताया कि उस देश में पतली लड़कियों को खास पसंद नहीं किया जाता था। उनकी जगह स्वस्थ और सुडौल लड़कियों को तरजीह दी गई। नोरा को कनाडा में भी इस भेदभाव से गुजरना पड़ा। इसके अलावा नोरा को इन दिनों आठ लड़कियों के साथ एक ही कमरे में रहना पड़ रहा था।

इतने संघर्ष के बाद भी नोरा फतेही ने हार नहीं मानी और संघर्ष करती रहीं। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की ओर रुख किया। दक्षिण भारतीय सिनेमा में उन्होंने कई फिल्मों में आइटम नंबर किए। लेकिन वहां उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिली। 2015 में उनकी किस्मत बदल गई जब उन्हें टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के नौवें सीजन में एक प्रतियोगी के रूप में शामिल होने का प्रस्ताव मिला। वह इस सीजन के फाइनल स्टेज में पहुंची थीं।

इसके बाद नोरा फतेही की प्रसिद्धि फैल गई। उन्हें सबसे बड़ा मौका तब मिला जब उन्हें मशहूर फिल्म बाहुबली द बिगिनिंग में आइटम करने का मौका मिला। इसके बाद वह जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते में ‘दिलवर’ गाने में डांस करती नजर आई थीं। इसके बाद नोरा फतेही का जादू लोगों के सामने बोलने लगा।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here