विराट कोहली-केन विलियमसन या जो रूट, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने चुना सर्वश्रेष्ठ कप्तान

विराट कोहली-केन विलियमसन या जो रूट, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने चुना सर्वश्रेष्ठ कप्तान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 25 नवंबर से शुरू होने जा रही है। इस सीरीज से पहले भारत ने कीवी टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक भी मैच जीतने नहीं दिया था। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की अगुवाई कर रहे हैं और टीम यहां टी20 सीरीज से लय बरकरार रखना चाहेगी। इस सीरीज के शुरू होने से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने केन विलियमसन, विराट कोहली और जो रूट में से सर्वश्रेष्ठ कप्तान को चुना है।

इस तारीख से शुरू हो सकता है IPL 2022, 74 मैच खेले जाएंगे

एक फैन ने सलमान से उनके यूट्यूब चैनल पर पूछा कि कोहली, रूट और विलियमसन में से बेस्ट कप्तान कौन है। जवाब में बट ने विलियमसन का नाम लिया। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि केन विलियमसन सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। जो रूट और विराट कोहली भी शानदार हैं और उन्होंने शानदार ढंग से अपनी टीम की कप्तानी की है, लेकिन कुल मिलाकर विलियमसन वह व्यक्ति है जिसे तीनों प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ कप्तान के रूप में चुना जाएगा।

IND vs NZ: टीम इंडिया की चुनौती के लिए तैयार हैं कीवी स्पिनर एजाज पटेल, भारत से है खास रिश्ता

तीनों क्रिकेटरों के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोहली ने 65 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की है। इनमें से टीम इंडिया ने 38 मैच जीते हैं, जबकि टीम को 16 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. विलियमसन की बात करें तो उनकी कप्तानी में ही टीम ने भारत को हराकर पहली बार आयोजित वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया था. विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम ने 8 मैच हारते हुए 22 टेस्ट मैच जीते हैं। अब बात करते हैं इंग्लिश कप्तान रूट की, जिनके नेतृत्व में इंग्लैंड ने 48.21 प्रतिशत टेस्ट मैच जीते हैं।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here