वाहन खरीदारों को बड़ा झटका, मारुति बढ़ाएगी वाहनों के दाम

मारुति सुजुकी ऑफिस

मारुति सुजुकी इंडिया ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा कि पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

मारुति सुजुकी इंडिया (फोटो क्रेडिट: IANS)

हाइलाइट

  • इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में मूल्य वृद्धि की योजना है
  • कंपनी ने इससे पहले अप्रैल में विभिन्न कार मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

मुंबई:

ऑटोमोबाइल प्रमुख मारुति सुजुकी इंडिया लागत बढ़ने के कारण जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान वह अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेगी। कंपनी ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा कि पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। मारुति सुजुकी ने कहा कि इसलिए कंपनी के लिए उपरोक्त अतिरिक्त लागत के कुछ प्रभाव को मूल्य वृद्धि के माध्यम से ग्राहकों को हस्तांतरित करना अनिवार्य हो गया है। कंपनी ने कहा कि उसने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कीमतों में वृद्धि करने की योजना बनाई है और विभिन्न मॉडलों के लिए वृद्धि अलग-अलग होगी।

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर के लिए मोदी सरकार जल्द ले सकती है ये बड़ा फैसला, आम लोगों को होगा फायदा

कई वाहन निर्माताओं ने कीमतों में इजाफा किया है
कंपनी ने इससे पहले अप्रैल में विभिन्न कार मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। महामारी के बीच कई वाहन निर्माताओं ने कीमतों में वृद्धि की है, क्योंकि उनकी इनपुट लागत में वृद्धि हुई है। इसके अलावा महामारी के बीच बिक्री में गिरावट का असर वाहन उद्योग पर भी पड़ा है। हालांकि, विभिन्न राज्यों में स्थिति ठीक होने के साथ ही प्रतिबंधों में ढील दी जाने लगी है, ऐसे में अब प्रमुख वाहन निर्माता भी परिचालन को सामान्य कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: मॉडल 3 . पर आधारित ब्रिटेन में बनी टेस्ला पुलिस की कार

दोपहर करीब 1.36 बजे बीएसई पर कंपनी के शेयर 6,894.05 करोड़ रुपये पर थे, जो पिछले बंद से 64.65 रुपये या 0.93 फीसदी कम है। आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने पिछले महीने 16 मई 2021 तक अपने कारखानों में काम करना बंद करने का फैसला किया था। कंपनी ने कहा था कि इस अवधि के दौरान वाहनों का उत्पादन नहीं किया जाएगा और इस समय का उपयोग वार्षिक के लिए किया जाएगा। रखरखाव। -इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: Hyundai Alcazar 10 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है



संबंधित लेख

पहली बार प्रकाशित : 22 जून 2021, 09:47:44 पूर्वाह्न

सभी नवीनतम के लिए ऑटो समाचार, कार समाचार, डाउनलोड समाचार राष्ट्र एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।


.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here