लॉन्च से पहले ही टेस्ला साइबरट्रक की बड़ी हिट, 13 लाख यूनिट बुक, 950 किमी रेंज उपलब्ध

लॉन्च से पहले ही टेस्ला साइबरट्रक की बड़ी हिट, 13 लाख यूनिट बुक, 950 किमी रेंज उपलब्ध

टेस्ला साइबरट्रक की लॉन्चिंग में अभी काफी समय बाकी है, लेकिन ग्राहकों के बीच इसका जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 13 लाख यूनिट बुक हो चुकी हैं, जिसकी कुल कीमत करीब 80 अरब डॉलर (करीब 59,554 करोड़ रुपये) है।

टेस्ला साइबरट्रक को पहली बार नवंबर 2019 में पेश किया गया था। यह एक बैटरी चालित वाहन है जिसमें पिकअप और स्पोर्ट्स कार के प्रदर्शन की क्षमता है। कंपनी ने इसकी बुकिंग अमाउंट 1000 डॉलर तय किया है। हैरान करने वाली बात यह है कि पहले ही हफ्ते में 2.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो गई। यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। जबकि डिलीवरी में देरी हो रही है।

यह भी पढ़ें: शहर से गांव तक इस Mahindra SUV की डिमांड, कम कीमत में हैं दमदार फीचर्स

क्या है टेस्ला साइबरट्रक की खासियत
टेस्ला साइबरट्रक में एक मोटी स्टेनलेस स्टील की बॉडी है। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क का दावा है कि साइबरट्रक का शरीर हथौड़ों और कुछ प्रकार के छोटे हथियारों को झेलने में सक्षम है। साइबरट्रक की लंबाई 231.7 इंच, चौड़ाई 79.8 इंच और ऊंचाई 75 इंच है, जिसमें छह लोगों के बैठने की क्षमता है।

यह भी पढ़ें: खत्म हुई बैटरी चार्ज करने की टेंशन, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग

परफॉर्मेंस की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक ट्रक 6300 किलोग्राम तक वजन खींच सकता है और 3 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। दावे के मुताबिक, यह 950 किलोमीटर की दूरी तय करती है। आपको ट्रक के टॉप वेरियंट तक की रेंज मिलेगी जिसकी कीमत करीब 70,000 डॉलर (करीब 52 लाख रुपये) होगी। टेस्ला के सीईओ ने संकेत दिया है कि 2022 के अंत तक साइबरट्रक का उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है।

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here