रॉयल एनफील्ड की इस बाइक ने EICMA मोटर शो में मचाया धमाल, मस्कुलर लुक और डिजाइन के लोग हुए दीवाने

Royal_enfield_sg650.png

हाल ही में रॉयल एनफील्ड की नई कॉन्सेप्ट बाइक SG650 की पहली झलक EICMA मोटर शो में देखने को मिली है। अपने मस्कुलर लुक और शानदार डिजाइन के साथ इस बाइक का कॉन्सेप्ट अपने परिचय के साथ ही हिट हो गया है।

नई दिल्ली। कंपनी ने हाल ही में Royal Enfield की नई SG650 कॉन्सेप्ट बाइक की पहली झलक पेश की है। इसका कॉन्सेप्ट एडिशन इटली के मिलान में चल रहे इंटरनेशनल बाइक एक्जीबिशन शो EICMA में पेश किया गया। कंपनी की इस नई 650 सीसी क्रूजर बाइक को अब तक गुप्त रखा गया था और इसकी पहली झलक पेश करते ही यह अपने लुक और डिजाइन के कारण लोगों के बीच हिट हो गई है।

डिजाइन और विशेषताएं

कंपनी ने शानदार डिजाइन वाली Royal Enfield SG650 कॉन्सेप्ट बाइक को बिल्कुल नया लुक दिया है। कंपनी के मुताबिक इस बाइक को शुरू से ही खास डिजाइन किया गया है। बेहतरीन डिजिटल ग्राफिक्स के इस्तेमाल के साथ-साथ इस नई क्रूजर बाइक में एक नया पॉलिश्ड एल्युमीनियम फ्रंट एंड जोड़ा गया है। कंपनी ने इस बाइक के डिजाइन में कई ऐसे तत्वों का इस्तेमाल किया है जो रॉयल एनफील्ड ब्रांड के लिए बिल्कुल नए हैं। टैंक को एल्यूमीनियम के एक ठोस ब्लॉक का उपयोग करके सीएनसी बिलेट के साथ डिज़ाइन किया गया है। फीचर्स की बात करें तो इस नई बाइक में एबीएस के साथ व्हील रिम्स, बीस्पोक डिजाइन ब्रेक कैलिपर्स और डुअल डिस्क-ब्रेक, अपसाइड डाउन फोर्क्स, इंटीग्रेटेड एल्युमीनियम टॉप नैकेल यूनिट, एल्युमीनियम स्विच क्यूब के साथ एक्स्ट्रा-वाइडर बार, सिंगल सीट मिलेगी। इस बाइक में सेट अप, रियर टेल लाइट के साथ छोटा फेंडर, यूएसडी फोर्क्स और ब्लैक आउट एग्जॉस्ट जैसे खास फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- नए अवतार में आ रही है Royal Enfield की किफायती Bullet 350, जानें कब होगी लॉन्च

यन्त्र

Royal Enfield SG650 कॉन्सेप्ट बाइक में 650cc का ट्विन-यूनिट इंजन लगा है जो 47bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह बाइक को दमदार परफॉर्मेंस देगा।

कीमत और लॉन्च

फिलहाल कंपनी की ओर से Royal Enfield SG650 कॉन्सेप्ट बाइक की कीमत और लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसे भारत में 2022 के मध्य तक लॉन्च कर सकती है।

Royal_enfield_sg650_concept.png

यह भी पढ़ें- होंडा की बाइक की मांग अचानक बढ़ी, बिक्री में 454% की वृद्धि

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here