रेखा को बाहों में पकड़कर इस एक्टर ने किया KISS, आंखों से निकले आंसू

रेखा को इस एक्टर ने बांहों में जकड़कर किया था KISS, आंखो से निकल गए थे आंसू

बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिनकी नूर उम्र के साथ नहीं चलती। रेखा उनमें से एक हैं। जैसे जैसे उम्र का पहिया घूम रहा है रेखा की खूबसूरती, उनकी दिलकश अदाएं लोगों को कल की तरह दीवाना बना रही हैं. वह उतनी ही खूबसूरत है जितनी दशकों पहले दिखती थी। बड़ी-बड़ी हीरोइनें लाइन के आगे फीकी लगती हैं। रेखा की जिंदगी में कई ऐसी बातें हैं, जिनसे दुनिया आज भी अनजान है।

12 साल की उम्र से शुरू किया काम

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा का जीवन बहुत ही कठिन था। रेखा की मां पर इतना कर्ज था कि उन्हें कम उम्र में ही काम करना पड़ा। रेखा ने 12 साल की उम्र में तमिल फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। बचपन में ऐसा न करने पर सजा का डर सताता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब रेखा कम उम्र में काम करते-करते थक जाती थीं और काम पर जाने से मना कर देती थीं तो उनके भाई उनके साथ मारपीट करते थे.

परेशान करने की बनी थी योजना

यह भी देखें- सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद शहनाज गिल ने बताई थी रिश्ते की सच्चाई

यासिर उस्मान ने अपनी किताब ‘रेखा एन अनटोल्ड स्टोरी’ में एक फिल्म की शूटिंग का जिक्र किया है। किताब में लिखा है कि फिल्म ‘अंजाना सफर’ के डायरेक्टर राजा नवाठे और फिल्म के हीरो बिश्वजीत ने रेखा को परेशान करने के लिए फिल्म का एक सीन शूट करने की योजना बनाई थी, जिसके बारे में रेखा को नहीं बताया गया था.

लोग तालियां बजा रहे थे और…

15 साल की रेखा एक रोमांटिक गाने की शूटिंग के लिए सेट पर पहुंचीं और जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला बिश्वजीत ने रेखा को अपनी बाहों में भर लिया और उन्हें किस करने लगे. रेखा को इस बात की पहले से बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी। बिश्वजीत 5 मिनट तक रेखा को किस करते रहे। यूनिट के लोग जय-जयकार कर रहे थे, लेकिन रेखा की आंखों से आंसू बहने लगे।

नीतू और ऋषि से मांग लेकर पहुंची थीं रेखा, ‘चलो बुर्का पहनकर नमाज अदा करते हैं’, पार्टी के दौरान शाहरुख ने गौरी को बताया तो परिवार दंग रह गया

यह सभी देखें-

कहा जाता है कि फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ के बाद अमिताभ-रेखा के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं। फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ के सेट पर अमिताभ ने रेखा को परेशान करने वाले शख्स की पिटाई कर दी। 1982 में नीतू और ऋषि की शादी में वह पहली बार सिंदूर में नजर आईं, उन्हें देखकर रेखा ने किससे शादी की, इसकी चर्चा हुई।

आपको बता दें कि रेखा की बतौर हीरोइन पहली तेलुगु फिल्म 1968 में आई थी। रेखा को बॉलीवुड में पहला ब्रेक 1970 में फिल्म ‘सावन भादो’ से मिला, जो सुपरहिट साबित हुई।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here