ये होगी Google Pixel 6, Pixel 6 Pro की कीमत! लॉन्च की तारीख से लेकर सुविधाओं तक सब कुछ देखें

DA Image

Pixel 6 सीरीज़ को 19 अक्टूबर को पेश किया जाएगा। YouTuber M. Brandon Lee ने इससे पहले Pixel 6 की यूरोपीय कीमत लीक की थी। Google Pixel 6 की कीमत €649 (लगभग 56,250 रुपये) और टॉप-एंड मॉडल से शुरू होगी। Pixel 6 Pro लाइन की कीमत €899 (लगभग 77,919 रुपये) होगी। कंपनी ने पहले आठ देशों में आगामी Google फोन की उपलब्धता की पुष्टि की है: ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, जापान, ताइवान, यूके और यूएस।

Google Pixel 6 के रंग भी लीक हो गए हैं और इसे दो मॉडल लाइनों – रेड, ग्रीन, ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड के बीच पांच कलर ऑप्शन में विभाजित किया जाएगा।

पिक्सल 6 फुलएचडी+ रेजोल्यूशन डिस्प्ले के साथ आएगा और पिक्सल 6 प्रो में क्यूएचडी+ रेजोल्यूशन डिस्प्ले हो सकता है। Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro के टॉप सेंटर में सेल्फी कैमरा होगा। Pixel 6 Pro फ्रंट कैमरे से 4K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम हो सकता है।

साथ ही, रिपोर्ट्स से पता चला है कि Pixel 6 और Pixel 6 Pro 60 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 4K रेजोल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड करते समय 7x जूमिंग क्षमता प्रदान करेंगे। Pixel 6 Pro 5x टेलीफोटो कैमरा के साथ आ सकता है, जबकि Pixel 6 सीरीज़ सुपर रेस ज़ूम को छोड़ सकता है।

कंपनी पहली बार अपकमिंग पिक्सल 6 सीरीज के लिए इन-हाउस चिपसेट व्हाइटचैपल चिप्स का इस्तेमाल करेगी। आगामी पिक्सेल श्रृंखला में दो मॉडल शामिल होंगे: पिक्सेल 6 और पिक्सेल 6 प्रो। लीकस्टर जॉन प्रॉसेर ने पूरे स्पेसिफिकेशन लीक किए। डिवाइस एक पतली नारंगी पट्टी के साथ एक डुअल-टोन फिनिश और नारंगी रंग में ‘जी’ लोगो को स्पोर्ट करेंगे। Pixel 6 डिवाइस नवीनतम Android 12 आउट-ऑफ़-द-बॉक्स चलाएंगे।

Pixel 6, Pixel 6 Pro लॉन्च की तारीख और कीमत (अपेक्षित)
टीज़र के अनुसार, आगामी Google Pixel 6 फोन 19 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। Pixel 6 की कीमत पूर्ववर्ती के अनुरूप होगी, जिसकी कीमत $699 (लगभग 51,500 रुपये) से शुरू होने की उम्मीद है। Pixel 6 Google के व्हाइटचैपल कस्टम चिपसेट द्वारा संचालित होगा, एक XDA रिपोर्ट फिर से पुष्टि करती है। इन-हाउस Google चिप के साथ आने वाला Pixel 6 पहले ही कई बार लीक हो चुका है।

Pixel 6 के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स (अपेक्षित)
Pixel 6 पंच-होल कटआउट के साथ 6.4-इंच फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट की पेशकश करेगा और इन-हाउस Google चिपसेट द्वारा संचालित होगा, जिसे स्नैपड्रैगन 870 SoC के बराबर कहा जाता है। Pixel 6 आउट ऑफ द बॉक्स Android 12 OS पर चलेगा और इसमें 4614mAh की बैटरी होगी। फोन के दो वेरिएंट होंगे: 128GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 8GB रैम।

फोटोग्राफी के लिहाज से, Pixel 6 में डुअल-कैमरा सेटअप होगा जिसमें 50MP का प्राइमरी वाइड-एंगल सेंसर और 12MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस होगा। अपफ्रंट, डिवाइस में 8MP का स्नैपर होगा। कहा जाता है कि आने वाले Google फोन बॉक्स के अंदर पावर ब्रिक्स के साथ 33W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आएंगे।

Pixel 6 Pro के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स (अपेक्षित)
प्रो मॉडल की बात करें तो, टॉप-एंड Pixel 6 Pro में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा, जो Pixel 6 का अपग्रेड होगा। डिवाइस में 50MP वाइड-एंगल लेंस, 12MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर और एक 48MP टेलीफोटो कैमरा। कहा जाता है कि डिवाइस में 12MP का कैमरा अपफ्रंट है। यह भी कहा जा रहा है कि डिवाइस में कुछ अतिरिक्त कैमरा फीचर्स के साथ अतिरिक्त ऑप्टिकल जूम भी है।

Pixel 6 Pro में घुमावदार किनारों के साथ 6.71-इंच का क्वाड HD+ OLED डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट है। Pixel 6 Pro 12GB तक रैम और तीन स्टोरेज वेरिएंट के साथ आएगा: 128GB, 256GB और 512GB। कहा जाता है कि फोन में 33W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी है। Pixel 6 की तरह, Pixel 6 Pro आउट ऑफ द बॉक्स Android 12 पर चलेगा।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here