ये है बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन का असली नाम, नाम बदलने की कहानी बेहद दिलचस्प है।

ये है बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन का असली नाम, बड़ी दिलचस्प है नाम बदले जाने की कहानी

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने फिल्म उद्योग में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में फिल्म फूल और कांटे से की थी। अजय को अपनी एक्टिंग से लोगों का मनोरंजन करते हुए बॉलीवुड में 30 साल हो गए हैं। इसी क्रम में जहां कई सेलेब्स ने उन्हें बधाई दी. वहीं आज हम आपको उनके नाम से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बता रहे हैं।

दरअसल जिस अभिनेता को आप सालों से अजय देवगन के नाम से जानते हैं। वह उसका असली नाम भी नहीं है। क्योंकि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अभिनेता का नाम बदल दिया गया था।

अजय देवगन का असली नाम

बॉलीवुड के सिंघम यानी अजय देवगन का असली नाम विशाल है. बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले अजय देवगन को अपना असली नाम बदलना पड़ा। इस बात का खुलासा खुद अजय देवगन ने किया है।

साल 2009 में दिए एक इंटरव्यू में अजय देवगन ने इस राज का खुलासा किया था और बताया था कि जब उन्हें लॉन्च किया जा रहा था तो 3 और विशाल बॉलीवुड में कदम रखने वाले थे। ऐसे में मेरे पिता के पास मेरा नाम बदलने के अलावा कोई चारा नहीं था।

यह भी पढ़ें: जब गौरी को ऐसे कपड़ों में नहीं देख पाए शाहरुख खान

पिता ने बदला नाम

अजय ने बताया कि उनके पिता ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मुझे भीड़ में नहीं खो जाना चाहिए। लेकिन अजय देवगन के पुराने दोस्त आज भी उन्हें वीडी (विशाल देवगन) बुलाते हैं।

इसके अलावा अजय देवगन के नाम पर उनके सरनेम की स्पेलिंग भी आम नहीं है। वह देवगन की स्पेलिंग देवगन लिखते हैं और इसके पीछे का कारण भी अजय ने इस इंटरव्यू में बताया था कि अजय देवगन ने बताया था कि उन्होंने अपनी मां वीणा के कहने पर सरनेम की स्पेलिंग बदली थी। उसकी माँ को बदली हुई वर्तनी अधिक पसंद थी।

यह भी पढ़ें: जब पूर्व राज्यपाल ने गोविंदा पर लगाया ठगी का आरोप! जानिए क्या था पूरा मामला

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here