यह रत्न किसी राजा को बना सकता है राजा, पहनने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

यह रत्न किसी राजा को बना सकता है राजा, पहनने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि रत्न का व्यक्ति के जीवन और भाग्य पर बहुत प्रभाव पड़ता है। इन रत्नों को सौरमंडल में मौजूद ग्रहों का हिस्सा माना जाता है। नीलम रत्न को ज्योतिष में विशेष महत्व दिया गया है। नीलम को शनि का रत्न माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नीलम रत्न को धारण करने से शनि की स्थिति मजबूत होती है। नीलम रत्न बहुत ही गुणकारी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस रत्न में एक रेक से राजा बनाने की शक्ति होती है। वहीं अगर इसे ठीक से पहना जाए या नीलम किसी को शोभा न दे तो यह व्यक्ति को राजा से किश्ती बना सकता है। नीलम रत्न धारण करने से पहले ज्योतिषीय परामर्श अवश्य लें। आज के लेख में हम आपको बताएंगे कि नीलम रत्न को धारण करने के क्या फायदे और नुकसान हैं-

यह भी पढ़ें: बाथरूम की इन बातों को न करें नजरअंदाज वरना जीवन में करना पड़ सकता है इन परेशानियों का सामना

जेमोलॉजिस्ट के अनुसार यदि नीलम रत्न आपके अनुकूल नहीं है तो सबसे पहले आंखों में समस्या होती है। अगर नीलम किसी को सूट न करे तो आंखों में जलन और सिर दर्द की समस्या होने लगती है।

यदि जातक को नीलम धारण करना अच्छा न लगे तो वह घबरा भी सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के अनुसार यदि नीलम किसी को शोभा न दे तो किसी दुर्घटना में शारीरिक कष्ट या चोट लग सकती है।

यदि नीलम किसी को शोभा न दे तो आर्थिक स्थिति खराब होने लगती है। यदि नीलम शुभ फल नहीं दे रहा है तो व्यक्ति को आर्थिक नुकसान हो सकता है।

नीलम आपके लिए शुभ है या नहीं यह जानने के लिए करें ये उपाय। कम से कम पांच रत्ती का नीलम नीले कपड़े में बांधकर सोते समय अपने तकिए के नीचे रखें। अगर आपको रात में अच्छे सपने आते हैं तो इसका मतलब है कि नीलम आपके लिए शुभ है। वहीं अगर आपको बुरे सपने आते हैं तो समझ लें कि नीलम पहनना आपके लिए शुभ नहीं है।

नीलम अपना असर बहुत जल्दी दिखाना शुरू कर देता है। अगर नीलम आप पर सूट करता है तो आपके जीवन में सकारात्मकता आने लगेगी और आपके अधूरे काम पूरे होने लगेंगे। वहीं दूसरी ओर यदि नीलम आपके लिए अनुकूल नहीं है तो आपको कार्य में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: समय से पहले मरने वाली विवाहित महिलाओं और परिवार के सदस्यों का श्राद्ध और पिंडदान कब करें

नीलम का प्रभाव स्वास्थ्य पर भी पड़ता है। यदि नीलम आपके लिए शुभ है तो इसे धारण करने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपकी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां समाप्त हो जाएंगी।

यदि किसी के लिए नीलम शुभ हो तो उसे नौकरी और व्यापार में आर्थिक लाभ मिलता है। यदि नीलम उपयुक्त हो तो जातक को कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है।

– प्रिया मिश्रा

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here