मॉडल 3 . के आधार पर टेस्ला ने ब्रिटेन में पुलिस कार बनाई

टेस्ला पुलिस कार

इसकी क्षमता एक पेट्रोल कार से काफी ज्यादा है। हाल के वर्षों में, मॉडल 3 यूके में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है।

पुलिस विभाग को उम्मीद है कि टेस्ला के अपग्रेड से पैसे की बचत होगी। (फोटो क्रेडिट: न्यूज नेशन)

हाइलाइट

  • इसकी शीर्ष गति 162 मील प्रति घंटे है
  • केवल 3.1 सेकंड में 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ें
  • मॉडल 3 यूके में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार

लंडन:

इलेक्ट्रॉनिक वाहन निर्माता एलोन मस्क की कंपनी टेस्ला ने कथित तौर पर यूके में एक पुलिस कार बनाई है, जो कंपनी की मॉडल 3 इलेक्ट्रिक सेडान पर आधारित है। इसकी योजना यूके के आपातकालीन वाहन बाजार का परीक्षण करने के लिए इसका इस्तेमाल करने की है। टेस्ला यूके ने पुलिस लीवरेज्ड मॉडल 3 सैलून का अनावरण किया। इस बारे में कंपनी ने कहा कि यह पूरे यूके में आपातकालीन सेवाओं के लिए परीक्षण और मूल्यांकन के लिए उपलब्ध होगी। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने वाहन के फीचर्स का कोई जिक्र नहीं किया है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि इसकी परफॉर्मेंस मॉडल-3 जैसी ही होगी।

अधिकतम गति 162 मील प्रति घंटे
इसकी टॉप स्पीड 162 मील प्रति घंटे है और इसकी रेंज 300 मील है। यह कार महज 3.1 सेकेंड में जीरो से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी क्षमता एक पेट्रोल कार से काफी ज्यादा है। हाल के वर्षों में, मॉडल 3 यूके में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार बन गई है। हालांकि मॉडल 3 को पुलिस की गाड़ी के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Alcazar 10 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है

उम्मीद है कि पुलिस विभाग पैसे बचाने में कामयाब होगा
रिपोर्ट में कहा गया है कि कई पुलिस विभागों ने पाया है कि अपने पुराने वाहनों को टेस्ला कारों, विशेष रूप से मॉडल 3 में अपग्रेड करने से बहुत सारा पैसा बच सकता है। इंडियाना में बार्बर्सविले पुलिस विभाग, जिसने कई टेस्ला कारें खरीदी हैं, ने पाया कि वे टेस्ला मॉडल 3 का उपयोग करने के अपने पहले वर्ष के अंत तक 6,000 डॉलर से अधिक की बचत करने में सफल रहे थे। फ्रेमोंट पुलिस और स्पोकेन पुलिस विभाग दोनों ने हाल ही में टेस्ला को खरीदा था। पुलिस गश्ती वाहनों के रूप में उपयोग के लिए मॉडल वाई वाहन।

यह भी पढ़ें: Mercedes Benz India ने लॉन्च की S-Class की सातवीं पीढ़ी, जानें क्या है कीमत

भारत में भी लग रहा है टेस्ला का प्लांट
दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क भारत से एक नया बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं। टेस्ला ने भारत के विशाल बाजार को अपना लक्ष्य बनाया है, जिसके बाद भारत में इलेक्ट्रिक कार उद्योग में भी तेजी आएगी और रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। टेस्ला ने इसके लिए कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु को चुना है। जानकारी के मुताबिक, ऑटोमेकर 6 महीने से बेंगलुरु में कार असेंबली प्लांट पर स्थानीय अधिकारियों से बातचीत कर रही थी।



संबंधित लेख

पहली बार प्रकाशित : 20 जून 2021, 07:41:20 पूर्वाह्न

सभी नवीनतम के लिए ऑटो समाचार, कार समाचार, डाउनलोड समाचार राष्ट्र एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।


.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here