मिल्खा सिंह के साथ फरहान अख्तर का था खास रिश्ता, कहा- हमेशा जिंदा रहोगे

मिल्खा सिंह

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान, पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण समेत कई हस्तियों ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

मिल्खा सिंह के निधन पर भावुक हुए फरहान अख्तर (Photo Credit: Photo- @faroutakhtar Twitter)

हाइलाइट

  • मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में निधन
  • मिल्खा सिंह की मौत पर भावुक हुए फरहान अख्तर
  • मिल्खा सिंह ने चंडीगढ़ पीजीआई में अंतिम सांस ली

नई दिल्ली:

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर धावक मिल्खा सिंह की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। मिल्खा सिंह के निधन से पूरे देश में शोक का माहौल है। ‘फ्लाइंग सिख’ के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान, पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण समेत कई हस्तियों ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी है. वहीं बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर का मिल्खा सिंह के साथ बेहद खास रिश्ता है, फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में उनकी जिंदगी को फरहान ने पर्दे पर उतारा था. मिल्खा सिंह के निधन पर फरहान ने बेहद इमोशनल पोस्ट शेयर किया है.

यह भी पढ़ें- फ्लाइंग सिख ‘मिल्खा सिंह’ के निधन पर शोक में डूबा बॉलीवुड

फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए अपने नोट में लिखा, ‘प्रिय मिल्खा जी, मेरा दिल अब भी यह स्वीकार नहीं कर पा रहा है कि आप नहीं रहे. शायद यह मेरा जिद्दी स्वभाव है जो मुझे आपसे सीखने को मिला। वही जिद जिसमें कुछ करने की ठान लेने पर मन कभी हार नहीं मानता और सच तो यह है कि आप हमेशा जिंदा रहेंगे क्योंकि आप बड़े दिल वाले, प्यार करने वाले, जमीन से जुड़े इंसान थे।

यह भी पढ़ें- ‘फादर्स डे’ से पहले उर्वशी रौतेला ने पापा के लिए कही ये बात

फरहान अख्तर ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, ‘आपने एक विचार, एक सपना सामने रखा, आपने (आपके शब्दों में) दिखाया कि कड़ी मेहनत, ईमानदारी और दृढ़ संकल्प के साथ, एक व्यक्ति नीचे से उठ सकता है और आसमान को छू सकता है। आपने हम सभी के जीवन को छुआ है, यह उन लोगों के लिए एक आशीर्वाद था जो आपको एक पिता और एक दोस्त के रूप में जानते हैं और जो आपको नहीं जानते हैं उनके लिए हमेशा प्रेरणा का स्रोत और सफलता में विनम्रता का प्रतीक रहेगा। . मैं तुम्हें पूरे दिल से चाहता हूं।’

बता दें कि मिल्खा सिंह ने शुक्रवार रात 11:30 बजे अस्पताल में अंतिम सांस ली. इससे पहले 13 जून को उनकी पत्नी और भारतीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। मिल्खा सिंह के परिवार में उनका बेटा गोल्फर जीव मिल्खा सिंह और तीन बेटियां हैं।



संबंधित लेख

पहली बार प्रकाशित : 19 जून 2021, 01:43:49 अपराह्न

सभी नवीनतम के लिए मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड समाचार, डाउनलोड समाचार राष्ट्र एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।


.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here