मिथुन ने इस मशहूर सिंगर की पत्नी से की शादी, मिथुन के करियर पर पड़ा असर

मिथुन-किशोर

हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक किशोर कुमार के गाने आज भी अक्सर गुनगुनाए जाते हैं. वह अपनी आवाज के अलावा अपने शानदार व्यक्तित्व के लिए भी जाने जाते थे। इस वजह से उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय भी किया। किशोर कुमार हंसमुख स्वभाव के थे, लेकिन निजी जीवन में वे अकेले ही रहते थे। भले ही उन्होंने जीवन में 4 शादियां कीं, लेकिन आंतरिक रूप से वे अकेले ही रहे। अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शम्मी कपूर, धर्मेंद्र जैसे तमाम दिग्गज सितारों की आवाज रहे किशोर कुमार से जुड़ा एक और दिलचस्प किस्सा है। दरअसल उनकी तीसरी पत्नी योगिता बाली ने उन्हें तलाक देकर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली। इसी के चलते किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाना भी छोड़ दिया. लगभग तीन साल तक किशोर कुमार मिथुन चक्रवर्ती से दूर रहे, लेकिन अंत में वह मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाने के लिए तैयार हो गए। उन्होंने 1979 की फिल्म सुरक्षा में मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाया था। इसके बाद वह फिर से मिथुन की कई हिट फिल्मों जैसे डिस्को डांसर, फरेब और वक्त की आवाज में नजर आए। इतना ही नहीं उन्होंने मिथुन के लिए अपने करियर का आखिरी गाना ‘गुरु गुरु’ भी गाया था।

दरअसल, किशोर कुमार ने पहली शादी 1950 में रूमा घोष से की थी, लेकिन यह शादी सिर्फ 8 साल चली और 1958 में दोनों का तलाक हो गया। इतना ही नहीं कहा जाता है कि दोनों के अलग होने से पहले भी किशोर कुमार ने मधुबाला से शादी की थी। लेकिन मधुबाला दिल की मरीज थीं और पारिवारिक दबाव के चलते अलग रहने लगीं। हालांकि किस्मत के दिमाग में कुछ और था और 1969 में मधुबाला का निधन हो गया। इसके बाद उन्होंने 1976 में योगिता बाली से शादी की, लेकिन 1978 में ही उनका तलाक हो गया। इसके बाद योगिता बाली ने मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली। इससे नाराज होकर किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाना तक छोड़ दिया। इसके बाद किशोर कुमार ने लीना चंदावरकर से चौथी बार शादी की।

मिथुन

मिथुन ने अपने फिल्मी करियर में 350 से ज्यादा फिल्में दी हैं। इस दौरान उनका नाम बॉलीवुड की कई हसीनाओं के साथ जुड़ा। इसमें योगिता बाली के अलावा उनकी को-स्टार रंजीता, सारिका और श्रीदेवी जैसी अभिनेत्रियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- मीरा राजपूत ने जब शादी के लिए रखी थी ये शर्त, शाहिद की थी बुरी हालत

श्रीदेवी और मिथुन ने 1984 में फिल्म ‘जग उठा इंसान’ में साथ काम किया था। इस फिल्म के बाद दोनों के लव अफेयर की खबरें उड़ने लगीं। एक इंटरव्यू में मिथुन ने खुद इस बात को स्वीकार किया था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप तरीके से शादी की थी। श्रीदेवी और मिथुन का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला। इसकी वजह मिथुन की पत्नी योगिता बाली हैं। दरअसल योगिता ने मिथुन को धमकी दी थी कि अगर उनका श्रीदेवी से रिश्ता हुआ तो वह सुसाइड कर लेंगी। यह सुनकर मिथुन डर गए और उन्होंने श्रीदेवी से दूरी बना ली।

मिथुन की हिट फिल्मों में शामिल हैं वरदाद, अविनाश, जल, डिस्को डांसर, भ्रष्टाचार, घर एक मंदिर, हमसे बड़ा कौन है, देश के रखवालों, हम हैं उम्र, कदम, बाजी, बॉक्सर, कसम खाने वाले, प्यार नहीं झुक जाओ, करिश्मा कुद्रत का और स्वर्ग से सुंदर जैसी फिल्में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- जब पूर्व राज्यपाल ने गोविंदा पर लगाया ठगी का आरोप! जानिए क्या था पूरा मामला

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here