माला सिन्हा की गोद में बसा नन्हा बच्चा आज है बॉलीवुड का एक्शन हीरो

माला सिन्हा की गोद में नन्हा बच्चा आज है बॉलीवुड का एक्शन हीरो

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री 85 साल की हो गई हैं। माला सिन्हा बॉलीवुड की अनपढ़, गीत, आंखें, धूल का फूल, दो कलियां और हिमालय की गोद में जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। माला सिन्हा के जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया पर उनकी एक फोटो आई है जिसमें वह नन्हें बॉबी देओल के साथ नजर आ रही हैं. इस फोटो को धर्मेंद्र ने कुछ समय पहले अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था. इस फोटो में नन्हा बॉबी देओल एक्ट्रेस की गोद में हैं और यह फोटो ब्लैक एंड व्हाइट है.

हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय से पर्दे पर अमिट छाप छोड़ने वाली खूबसूरत और दिग्गज अभिनेत्री माला सिन्हा का जन्म 11 नवंबर 1936 को कोलकाता में हुआ था। उनके पिता बंगाली और माता नेपाली थीं। माला सिन्हा साठ और सत्तर के दशक की महान अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया और खूब नाम कमाया। माला सिन्हा ने हिंदी के अलावा बंगाली और नेपाली फिल्मों में भी काम किया है। वह अपनी प्रतिभा और सुंदरता दोनों के लिए जानी जाती हैं।

यह भी पढ़ें- यूजर ने अमिताभ बच्चन से पूछा- मिसेज के सामने बात करते हो क्या ये जवाब मिला?

माला सिन्हा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की और बंगाली फिल्म ‘जय वैष्णो देवी’ में दिखाई दीं। माला सिन्हा ऑल इंडिया रेडियो के लिए भी गाती थीं। लेकिन गीता बाली की नजर उन पर पड़ी और उन्हें हिंदी सिनेमा की ओर बढ़ने का मौका दिया। इस तरह बॉलीवुड में उनकी एंट्री हुई और वह एक जाना-पहचाना नाम बन गईं।

माला सिन्हा से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी है। यह किस्सा उस वक्त का है जब वह धर्मेंद्र की फिल्म आंखें की शूटिंग के लिए सिंगापुर में थीं। उस वक्त फिल्म की पूरी टीम को डिनर छोड़कर आलीशान होटल से वापस आकर अपने कमरे में अचार की रोटी खानी थी. दरअसल, फिल्म के निर्माता शॉ ब्रदर्स थे। वह दक्षिण पूर्व एशिया में फिल्म के वितरक थे। वह हांगकांग के सबसे अमीर शख्सियतों में से एक थे।

शॉ ब्रदर्स के छोटे भाई ने सिंगापुर में फिल्म आंखे की शूटिंग की व्यवस्था की थी। माला सिन्हा का गाना वहां फिल्माया गया था। एक दिन शॉ ब्रदर्स ने फिल्म यूनिट को डिनर पर बुलाया। इस दावत के लिए शंघाई से रसोइए को बुलाया गया था। वहां के खाने में कच्चा मांस परोसा जाता था। जिसे कोई नहीं खा सकता था। सभी भूखे-प्यासे होटल वापस चले गए। उस वक्त डायरेक्टर रामानंद सागर के कमरे में जब सभी मिले तो किसी ने कहा कि मेरे पास डबल रोटी है। माला ने कहा कि उनके पास अचार है। सभी ने अचार के साथ रोटी खाई।

यह भी पढ़ें- फिल्म के सेट पर जब फूट-फूट कर रोई जूही चावला, शादी करना चाहते थे सलमान

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here