महेंद्र सिंह धोनी या रोहित शर्मा आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन हैं? गौतम गंभीर ने दिया चौकाने वाला जवाब

DA Image

महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से दो हैं। माही ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को हराकर चौथी बार अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खिताब अपने नाम किया। वहीं, रोहित अब तक पांच बार मुंबई इंडियंस को आईपीएल ट्रॉफी दिला चुके हैं। इस खिताब के साथ धोनी बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी20 खिताब जीतने वाले कप्तान भी बन गए हैं। ऐसे में एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई है कि धोनी और रोहित में से आईपीएल का सबसे अच्छा कप्तान कौन है। इसका जवाब भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिया है।

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के शानदार मैच को लेकर बोले कप्तान विराट कोहली- हमारे लिए बाकी मैचों की तरह

गंभीर ने ‘ESPian Cricinfo’ से बात करते हुए रोहित शर्मा को धोनी नहीं बल्कि IPL का बेस्ट कप्तान बताया. इसके पीछे की वजह बताते हुए गंभीर ने कहा कि रोहित ने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं, जबकि धोनी ने चार. गंभीर ने आईपीएल 2021 के फाइनल के बारे में भी बात की। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की सलामी जोड़ी को पूरा श्रेय देने से इनकार किया। गंभीर ने कहा कि इन दोनों के अलावा केकेआर के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में रॉबिन उथप्पा, मोइन अली और गेंदबाजों ने भी अहम भूमिका निभाई.

विराट कोहली ने बताया क्यों टी20 वर्ल्ड कप टीम में युजवेंद्र चहल से ज्यादा राहुल चाहर पर थे भरोसा

अगले साल होने वाली आईपीएल नीलामी को लेकर गंभीर ने उन तीन खिलाड़ियों का नाम लिया जिन्हें सीएसके को रिटेन करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘यह महेंद्र सिंह धोनी पर निर्भर करेगा कि वह किस तरह की भूमिका निभाएंगे और क्या वह निभाएंगे, लेकिन अगर मुझे तीन खिलाड़ियों को रिटेन करना है तो मुझे ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा और शायद फाफ डु प्लेसिस को रिटेन करना चाहिए। पसंद करना।’ फाइनल मैच में डु प्लेसिस ने 86 रन की शानदार पारी खेली थी. वहीं, ऋतुराज ने इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए और ऑरेंज कैप जीती।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here