महिलाओं पर शक करते थे संजीव कुमार, पूरी जिंदगी अकेले बिताई

महिलाओं पर शक करते थे संजीव कुमार, पूरी जिंदगी अकेले बिताई

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म जगत के मशहूर अभिनेता संजीव कुमार की आज 36वीं पुण्यतिथि है. 6 नवंबर 1985 को 47 साल की उम्र में उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। संजीव कुमार ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया, जिनमें से कई ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। संजीव कुमार ने कॉमेडी से लेकर सीरियस तक हर तरह के किरदार बेहद सहजता से निभाए। एक्टिंग के अलावा उनकी दिलकश मुस्कान ने लड़कियों को उनका दीवाना बना दिया. हालांकि, संजीव कुमार को महिलाओं पर एक बात पर शक था।

एक्ट्रेस अंजू महेंद्र ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि संजीव कुमार हमेशा लड़कियों से घिरे रहते थे। कुछ ने तो लंच बॉक्स देकर उन्हें अपना बनाने की भी सोची। वहीं कई ऐसी लड़कियां भी थीं जिन्हें संजीव से प्यार हो गया था। हालांकि इतनी सारी महिलाओं के करीब होने के बाद भी संजीव की कभी शादी नहीं हो पाई। जब भी वह किसी महिला के करीब होता तो लोग उसे समझाते थे कि वह उससे नहीं बल्कि उसके पैसे से प्यार करता है।

यह भी पढ़ें: शानदार जीत के बाद केएल राहुल ने किया सुनील शेट्टी की बेटी संग अपने रिश्ते की पुष्टि, शेयर की रोमांटिक फोटो

संजीव_कुमार_1.jpg

इंटरव्यू में अंजू महेंद्र ने बताया था कि जब भी किसी लड़की के साथ संजीव का नाम जुड़ता था तो उसके आसपास के लोग उससे कहते थे कि वह तुम्हारे पैसे के पीछे है। यह कहकर लोग उन्हें भड़काते थे और यह बात वह भी मानते थे। अंजू ने यह भी बताया कि उन्होंने संजीव कुमार से कहा था, ‘हरि क्या तुम पागल हो, तुम खुद का न्याय नहीं कर सकते, क्या होगा अगर वह पैसे के लिए भी तुम्हारे पीछे है, अगर तुम ऐसा सोचते हो, तो तुम्हारी शादी कभी नहीं होगी’।

पर्दे पर हमेशा गंभीर भूमिका निभाने वाले संजीव कुमार असल जिंदगी में काफी गंभीर थे। उनका दिल अभिनेत्री हेमा मालिनी पर आ गया। वह उससे शादी करना चाहता था। लेकिन धर्मेंद्र की वजह से उनका रिश्ता टूट गया। उसके बाद उन्होंने अपना पूरा जीवन अकेले बिताया। दरअसल, धर्मेंद्र संजीव कुमार और हेमा मालिनी के बीच आ गए थे। धर्मेंद्र ने हेमा को शादी के लिए प्रपोज किया। हेमा भी उसे पसंद करने लगी थी, इसलिए उसने संजीव के रिश्ते को ठुकरा दिया और धर्मेंद्र से शादी कर ली। हेमा के अलावा उनका सुलक्षणा पंडित के साथ भी अफेयर था लेकिन संजीव ने शादी से इनकार कर दिया। जिसके बाद सुलक्षणा ने भी जीवन भर शादी नहीं की।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here