मध्य प्रदेश-छ.ग. में जियो पहले नंबर पर, ग्राहकों ने 3 करोड़ के पार

रिलायंस जियो

ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो 3.01 करोड़ सब्सक्राइबर्स के साथ मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में पहले नंबर पर है। Jio ने फरवरी में 6.11 लाख नए ग्राहक जोड़े।

रिलायंस जियो (फोटो क्रेडिट: फाइल फोटो)

भोपाल:

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्कल के लिए दूरसंचार ग्राहक डेटा जारी किया है। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्कल में रिलायंस जियो प्रभुत्व जारी है। ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश-छ.ग रिलायंस जियो (जियो) 3.01 मिलियन ग्राहकों के साथ पहले स्थान पर है। लाइव फरवरी में 6.11 लाख नए ग्राहक जुड़े हैं। कंपनी के बेहतरीन 4जी नेटवर्क की पहुंच और किफायती प्लान मध्य प्रदेश में जियो के ग्राहकों की संख्या बढ़ने के पीछे मुख्य कारण हैं।

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी खबर, बैंकों ने जारी किए 70.32 लाख किसान क्रेडिट कार्ड

वोडाफोन आइडिया ने फरवरी में खोए 8.78 लाख ग्राहक: ट्राई
ट्राई के मुताबिक, वोडाफोन आइडिया ने फरवरी में 8.78 लाख सब्सक्राइबर गंवाए हैं। मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में Vodafone Idea के ग्राहक 2.41 करोड़ से घटकर 2.32 करोड़ हो गए हैं। इस दौरान एयरटेल के मोबाइल ग्राहकों में भी कमी आई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फरवरी में एयरटेल के ग्राहक 42 हजार घटकर 1.45 करोड़ रह गए हैं। वहीं सरकारी कंपनी बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या 63.56 लाख थी। ट्राई के फरवरी 2020 के आंकड़ों के अनुसार, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में सर्कल में कुल 7.43 करोड़ मोबाइल ग्राहक हैं। मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ सर्कल में ग्राहकों की कुल संख्या में 2.69 लाख की गिरावट देखी गई है।

यह भी पढ़ें: भारत के बैंकिंग सेक्टर पर आ सकता है बड़ा संकट, फिच रेटिंग्स ने जारी किया यह अनुमान

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के दूरसंचार बाजार में Jio 40.5% के साथ पहले स्थान पर है
ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक, Jio मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के टेलीकॉम मार्केट में 40.5% के साथ पहले स्थान पर है। वोडाफोन आइडिया 31.3 फीसदी के साथ दूसरे, एयरटेल 19.6 फीसदी के साथ तीसरे और बीएसएनएल 8.6 फीसदी के साथ चौथे नंबर पर है। फरवरी माह में देशभर में मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या 116.05 करोड़ रही। देशभर में रिलायंस जियो के 3828 मिलियन, एयरटेल के 329 मिलियन, वोडाफोन आइडिया के 3255 मिलियन और बीएसएनएल के 119 मिलियन ग्राहक हैं।




पहली बार प्रकाशित: 02 जुलाई 2020, 11:19:00 पूर्वाह्न

सभी नवीनतम व्यावसायिक समाचारों के लिए, दूरसंचार समाचार, समाचार राष्ट्र डाउनलोड करें एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाईल ऐप्स।


.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here