भारत में लॉन्च हुई नई वोल्वो XC90 जानें फीचर्स और कीमत

भारत में लॉन्च हुई नई वोल्वो XC90 जानें फीचर्स और कीमत
भारत में लॉन्च हुई नई वोल्वो XC90 जानें फीचर्स और कीमत
भारत में लॉन्च हुई नई वोल्वो XC90 जानें फीचर्स और कीमत : स्वीडिश कार निर्माता वॉल्वो ने गुरुवार को भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी वोल्वो एक्ससी900 को लॉन्च कर दिया। नए पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन और नवीनतम एयर क्लीनर तकनीक के साथ लॉन्च किया गया, इस वोल्वो फ्लैगशिप एसयूवी XC90 का फेसलिफ़्टेड वेरिएंट भारतीय बाजार में पहले लॉन्च किए गए वोल्वो S90 और वोल्वो XC60 के बाद का नवीनतम मॉडल है।

डिजाइन और विशेषताएं

नई वोल्वो XC90 वोल्वो की नवीनतम एयर क्लीनर तकनीक के साथ आती है, जो कार के केबिन के अंदर हवा की गुणवत्ता को समायोजित कर सकती है। इससे केबिन के अंदर की हवा बाहर की हवा से साफ रहती है। हवा की सफाई के लिए पीएम 2.5 सेंसर के साथ एयर क्वालिटी सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है।

कंपनी की ओर से, इस नई एसयूवी में डैशबोर्ड पर एक हेड-अप डिस्प्ले है जो ड्राइवर को कार की गति, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन अलर्ट, और बॉवर्स एंड विल्किंस से 1400W के 19 स्पीकर, हीटेड फ्रंट सीट जैसी सभी आवश्यक जानकारी देता है। मसाज फंक्शन, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट और बैक सीट्स, एडवांस साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, लेन कीपिंग सपोर्ट, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट इंफॉर्मेशन सिस्टम, कोलिजन मिनिमाइजेशन सपोर्ट और अलर्ट फीचर, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और पायलट सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और गियरबॉक्स

वोल्वो की यह नई एसयूवी 1.969-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 400bhp की पावर और 640Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 8-स्पीड गियरबॉक्स भी मिलता है।

माइलेज: 42 किमी/लीटर।
शुरुआती कीमत 89.9 लाख रुपये।

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here