भारत बनाम न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अहम साबित होगी जडेजा-अश्विन की जोड़ी, गावस्कर का दावा

भारत बनाम न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अहम साबित होगी जडेजा-अश्विन की जोड़ी, गावस्कर का दावा

डिजिटल डेस्क, साउथेम्प्टन। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच कल यानि 18 जून को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारत के लिए इस मैच में ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा का खेलना तय है। साउथेम्प्टन। मैच से पहले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि इन दोनों खिलाड़ियों को विराट की प्लेइंग इलेवन में लेना फायदेमंद होगा। क्योंकि पिच के धीरे-धीरे सूखने के बाद इससे स्पिनरों को काफी मदद मिलेगी।

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा, साउथेम्प्टन में गर्मी का मौसम है। ऐसे में पिच सूखी रहेगी और स्पिनरों को मदद मिलेगी. ऐसे में अश्विन और जडेजा का प्लेइंग इलेवन में होना फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा कि अश्विन और जडेजा दोनों ही गेंदबाजी से अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. दोनों ने पिछले कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। गावस्कर ने आर अश्विन की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अश्विन में एक ऑफ स्पिन गेंदबाज का लगभग हर गुण है और उन्होंने इसमें फ्लिकर या कैरम बॉल भी डाली है जो वास्तव में शानदार है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया का जडेजा और अश्विन को प्लेइंग 11 में साथ रखने का दांव सही साबित हुआ था. हालांकि जडेजा की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी टूट गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज में उमेश यादव, रिद्धिमान साहा का नाम शामिल है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाना है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया का इस चैंपियनशिप के दौरान कीवी टीम से बेहतर रिकॉर्ड विदेशी धरती पर रहा है। भारत ने डब्ल्यूटीसी अवधि के दौरान तीन घरेलू श्रृंखलाएं खेलीं जहां उन्होंने दो जीते। टीम इंडिया को 2020 में न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत के बाद कुछ लोग न्यूजीलैंड को मजबूत दावेदार बता रहे हैं। इसे लेकर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी पहले ही अपनी भविष्यवाणी कर चुके हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा, ‘भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड मेरे लिए प्रबल दावेदार है। न्यूजीलैंड के लिए इंग्लैंड का माहौल भी उन्हें फायदा पहुंचा सकता है। कहा जा रहा है कि इंग्लैंड का माहौल भी कुछ ऐसा ही है। न्यूजीलैंड के ब्रेट ली और ग्लेन टर्नर सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा है कि इंग्लैंड के माहौल से कीवी को फायदा हो सकता है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here