भारत ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, राहुल और अक्षर जैसे नाम शामिल नहीं

भारत ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, राहुल और अक्षर जैसे नाम शामिल नहीं

डिजिटल डेस्क, साउथेम्प्टन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। 15 सदस्यीय टीम में केएल राहुल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और मयंक अग्रवाल जैसे कुछ बड़े नाम नहीं हैं। फाइनल 18 जून से इंग्लैंड के साउथेम्प्टन में खेला जाएगा। ऐसा लग रहा है कि भारत छह बल्लेबाजों और पांच गेंदबाजों के साथ जाएगा क्योंकि भारतीय स्पिनर अच्छे बल्लेबाज हैं और हरफनमौला के रूप में काम कर सकते हैं।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, रिद्धिमान साहू

कौन है जीत का प्रबल दावेदार?
आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाना है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया का इस चैंपियनशिप के दौरान कीवी टीम से बेहतर रिकॉर्ड विदेशी धरती पर रहा है। भारत ने डब्ल्यूटीसी अवधि के दौरान तीन घरेलू श्रृंखलाएं खेलीं जहां उन्होंने दो जीते। टीम इंडिया को 2020 में न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत के बाद कुछ लोग न्यूजीलैंड को मजबूत दावेदार बता रहे हैं। इसे लेकर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी पहले ही अपनी भविष्यवाणी कर चुके हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा, ‘भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड मेरे लिए प्रबल दावेदार है।’

न्यूजीलैंड के लिए इंग्लैंड का माहौल भी उन्हें फायदा पहुंचा सकता है। कहा जा रहा है कि इंग्लैंड की जलवायु न्यूजीलैंड जैसी ही है। ब्रेट ली और ग्लेन टर्नर सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा है कि इंग्लैंड के माहौल से कीवी को फायदा हो सकता है।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here