ब्यूटी टिप्स: इस दिवाली के लिए अपनी त्वचा को तैयार करें

ब्यूटी टिप्स: इस दिवाली के लिए अपनी त्वचा को तैयार करें

दीपावली आते ही ठंड शुरू हो जाती है। ऐसे में दिवाली के दौरान अपनी त्वचा में चमक बनाए रखने के लिए आपको कुछ खास तैयारी करनी होगी। तो आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं। यहां कुछ स्किन केयर टिप्स दिए गए हैं जो आपकी त्वचा को दिवाली के लिए तैयार करेंगे।

नई दिल्ली। कौन नहीं चाहता कि दिवाली पर उनकी त्वचा सबसे अच्छी दिखे? इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस साल की दिवाली से पहले हम आपको कुछ ऐसे असरदार स्किन केयर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दिवाली के दिन आपकी त्वचा में निखार लाएंगे। सर्दियों की शुरुआत में अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना बहुत जरूरी है। आज हम एक लेख के माध्यम से आपको तीन आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप दिवाली से तीन से चार दिन पहले अपनाकर प्राकृतिक चमकती त्वचा पा सकते हैं।

एंटी एजिंग हर्ब्स: ये जड़ी-बूटियां चेहरे पर बढ़ती उम्र के निशानों को कम करने में फायदेमंद हो सकती हैं

1. त्वचा को एक्सफोलिएट करें
दिवाली से दो दिन पहले आपको स्क्रब की मदद से अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करना है। ऐसा करने से आपकी त्वचा पर जमा सभी मृत त्वचा कोशिकाएं निकल जाएंगी।

2. अपनी त्वचा को हमेशा हाइड्रेट रखें

दीपावली आते ही हल्की ठंडक भी आने लगती है। ऐसे में आपको अपनी त्वचा को हमेशा हाइड्रेट रखना चाहिए। ध्यान रहे कि ठंड का आपकी त्वचा पर सीधा असर नहीं होता है। यह आपकी चमक को मार देगा। इसलिए अपनी स्क्रीन को भरपूर हाइड्रेशन दें।

3. दिवाली पर बेसन का फेस पैक लगाएं

दीपावली के दिन सुनहरी चमक के लिए बेसन में हल्दी, शहद और गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर 15 मिनट के लिए रख दें। अब इस फेस पैक को गर्म पानी की मदद से साफ कर लें, आपके चेहरे पर एक साफ और दिवाली की चमक आ जाएगी।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here