बॉलीवुड के इन अभिनेताओं को हुआ इस एक्ट्रेस से प्यार, बिना तलाक के कर ली शादी

राज बब्बर

बॉलीवुड फिल्म जगत में ऐसे कई सितारे हैं जिन्हें फिल्मों में काम करने के दौरान अपनी अभिनेत्री से प्यार हो गया और बाद में उन्होंने शादी कर घर बसा लिया, लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो पहले से शादीशुदा थे और उन्होंने अपनी फिल्म अभिनेत्री से शादी कर ली। प्यार में पड़ गए और उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी कर ली। आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी कर ली। हालांकि बॉलीवुड में प्यार, शादी और तलाक आम बात हो गई है। आइए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने बिना तलाक के शादी कर ली।

जरीन खान को तलाक दिए बिना संजय खान ने जीनत अमान से की शादी

इस लिस्ट में हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक संजय खान का भी नाम शामिल है. संजय ने पहले जरीन खान से शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही संजय खान का नाम फिल्मी दुनिया की जानी-मानी एक्ट्रेस जीनत अमान के साथ जुड़ने लगा। उस समय कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि संजय खान ने अपनी पहली पत्नी को छोड़े बिना जीनत अमान से शादी की थी। संजय खान की पहली पत्नी जरीन खान को जीनत अमान के साथ उनकी नजदीकियां पसंद नहीं आई और उन्होंने इसके लिए कुछ कदम उठाए। नतीजा यह रहा कि संजय खान और जीनत अमान का रिश्ता एक साल के अंदर ही टूट गया। आखिरकार संजय खान और जीनत अमान का रिश्ता बेहद खराब तरीके से खत्म हुआ। उस समय ऐसी खबरें थीं कि जीनत को अभिनेता और उनकी पहली पत्नी ने एक होटल में गाली दी और बेरहमी से पीटा। हालांकि इसमें सच्चाई क्या है यह वही जानती है।

पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से की शादी
भारतीय सिनेमा के ‘ही-मैन’ धर्मेंद्र को दोबारा शादी करने के लिए शायद ही किसी दस्तावेज की जरूरत थी। ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो जाता है। लेकिन उस समय उनकी शादी प्रकाश कौर से हुई थी। इस शादी से उनके दो बेटे सनी और बॉबी और दो बेटियां अजिता-विजिता हैं। इसके बावजूद ‘ड्रीम गर्ल’ को भी उनसे प्यार हो गया, लेकिन धर्मेंद्र की पहली पत्नी के कारण दोनों एक नहीं हो पाए, जिन्होंने धर्मेंद्र को तलाक देने से इनकार कर दिया। इसलिए, धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म अपना लिया। जिसके बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक लिए बिना 1980 में हेमा से शादी कर ली। हेमा से धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा और अहाना डील है। इसलिए! धर्मेंद्र अपनी पत्नियों और परिवार दोनों के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

धर्मेंद्र

पहली पत्नी सलमा को तलाक दिए बिना सलीम खान ने हेलेन से की शादी
बॉलीवुड के मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान के प्यार और शादी की कहानी दो पत्नियों के साथ खुशी-खुशी रहने का एक बेहतरीन उदाहरण है। उन्होंने अपनी पहली पत्नी सलमा से अलग हुए बिना बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन हेलेन से शादी की। हालांकि कुछ दिनों तक उन्हें अपने परिवार और बेटों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। लेकिन आखिरकार उन्होंने अपनी दोनों शादियां बचा लीं. उनकी पहली शादी से उनके तीन बेटे हैं- सलमान, अरबाज, सोहेल और एक बेटी अलवीरा। वहीं सलीम और हेलेन ने एक बेटी अर्पिता खान को गोद लिया है। आज पूरा परिवार एक साथ शांति से रहता है।

सलीम

राज बब्बर ने अपनी पहली पत्नी नादिरा जहीर को तलाक दिए बिना स्मिता पाटिल से शादी कर ली।
अपने जमाने की मशहूर अदाकारा राज बब्बर और स्मिता पाटिल ने 1980 के दशक में हिट जोड़ी बनाई थी। बहुत जल्द रील लाइफ की यह जोड़ी रियल लाइफ लवबर्ड्स में बदल गई। राज बब्बर पहले से ही नादिरा ज़हीर से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे जूही और आर्य हैं। लेकिन, इस शादी ने उन्हें स्मिता पाटिल के लिए अपने दिल के दरवाजे खोलने से नहीं रोका और उन्होंने अपने नए प्यार से शादी करने के लिए अपनी पत्नी को छोड़ दिया। इसके लिए उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। हालांकि, यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी क्योंकि स्मिता पाटिल का अपने बच्चे प्रतीक को जन्म देने के दो हफ्ते बाद ही कुछ परेशानियों के चलते निधन हो गया। उनके निधन के कुछ समय बाद, राज अपनी पत्नी नादिरा के साथ फिर से मिल गए। अब वह अपने परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।

यह भी देखें: विराट कोहली के बर्थडे पर अनुष्का शर्मा ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

सलीम

पहली पत्नी रंजना झा को तलाक दिए बिना उदित नारायण ने दीपा गहतराज से की शादी
मशहूर प्लेबैक सिंगर उदित नारायण ने भी दोबारा शादी करने से पहले अपनी पहली पत्नी से कानूनी तौर पर अलग होने की जहमत नहीं उठाई। उन्होंने अपनी पहली पत्नी, रंजना झा को त्याग दिया, उन्हें अपने जीवन साथी के रूप में स्वीकार करने से इनकार कर दिया। हालांकि, उनके लिए दो पत्नियां रखना आसान नहीं था। अपनी पहली पत्नी की कानूनी कार्रवाई के कारण गिरफ्तारी की संभावना का सामना करते हुए, सिंगर सुलह के लिए सहमत हो गया और वह एक समझौते के साथ आगे बढ़ा, जिसके तहत वह अपनी पहली पत्नी रंजना को अपनी दूसरी पत्नी दीपा गहतराज से शादी करने की अनुमति देगा। पत्नी को सम्मानजनक स्थान देने को राजी।

सलीम

महेश भट्ट ने पहली पत्नी लोरेन ब्राइट को तलाक दिए बिना सोनी राजदान से शादी कर ली

महेश भट्ट को स्कूल में लोरेन ब्राइट नाम की लड़की से प्यार हो गया था। लवबर्ड्स ने महज 20 साल की उम्र में शादी कर ली और 21 साल की उम्र में उनकी एक बेटी पूजा भट्ट हुई। शादी के बाद लोरेन ने अपना नाम बदलकर किरण रख लिया। महेश भट्ट की सबसे सफल फिल्मों में से एक, आशिकी, लोरेन के साथ उनके संबंधों पर आधारित है। महेश और लोरेन ब्राइट का अभिनेत्री परवीन बाबी के साथ विवाहेतर संबंध के कारण जल्द ही टूट गया और दोनों एक दूसरे को तलाक दिए बिना अलग हो गए।

यह भी देखें- गोविंदा के जन्म के बाद उनकी मां ने किया ये काम, पिता ने उन्हें गोद लेने से किया था इनकार

फिर, उनकी मुलाकात एक अभिनेत्री सोनी राजदान से हुई। दोनों में प्यार हो गया और वे शादी के बंधन में बंध गए, लेकिन सोनी के पिता ने उन्हें अपनी पहली पत्नी किरण के साथ सभी रिश्ते खत्म करने के लिए कहा। इस बारे में बात करते हुए महेश ने एक इंटरव्यू में कहा था, ”जब मैं सोनी राजदान से मिला, तो यह मेरे जीवन में एक रीप्ले जैसा था। सोनी के पिता ने मुझसे पूछा कि क्या मैं किरण के साथ अपना रिश्ता खत्म करना चाहता हूं। कैसे योजना बनाएं और मैंने कहा, ”स्थायी रूप से “लेकिन मैं किरण को तलाक नहीं दूंगी।” इसलिए, किरण को तलाक दिए बिना, महेश ने अपना धर्म मुस्लिम में बदल लिया और सोनी से शादी कर ली, जिससे उन्हें दो पत्नियां रखने की अनुमति मिली। उनकी दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हैं।

.

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here