बैड ट्रैप माइकल वॉन, आदिल राशिद ने नस्लवाद मामले में अजीम रफीक के आरोपों का समर्थन किया

DA Image

इंग्लैंड काउंटी क्लब यॉर्कशायर में नस्लवाद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने टीम के पूर्व साथी अजीम रफीक के आरोपों का समर्थन करते हुए इस विवाद को एक बार फिर चर्चा में ला दिया है. राशिद ने पुष्टि की कि पूर्व कप्तान माइकल वॉन की टिप्पणी एशियाई खिलाड़ियों के उद्देश्य से थी। टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची इंग्लैंड टीम के सदस्य रशीद ने कहा कि वह रफीक के दावों की जांच के लिए किसी भी आधिकारिक जांच में सहयोग करने को तैयार हैं.

ICC ने चुनी T20 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, बाबर आजम बने कप्तान; एक भी भारतीय को जगह नहीं दी गई

रफीक ने यॉर्कशायर के खिलाफ संस्थागत नस्लवाद के आरोप लगाए हैं। वॉन इसके पूर्व कप्तान थे और राशिद अभी भी इसके लिए खेलते हैं। उन्होंने दावा किया कि वॉन ने 2009 में एक मैच से पहले एशियाई खिलाड़ियों के एक समूह से कहा था कि उनकी संख्या बहुत अधिक है और कुछ करना होगा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने रशीद के हवाले से कहा, “मैं अपने क्रिकेट पर ध्यान देना चाहता था और ऐसा कुछ नहीं करना चाहता जिससे टीम को नुकसान पहुंचे, लेकिन मैं पुष्टि कर सकता हूं कि माइकल वॉन ने एशियाई खिलाड़ियों के खिलाफ ऐसी टिप्पणी की थी।” समूह के लिए किया।

भारतीय टीम को अलविदा कहने के बाद रवि शास्त्री को मिली नई जिम्मेदारी, कहा- मजा आने वाला है

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद-उल-हसन ने भी माइकल वॉन पर एशियाई मूल के खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय गालियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। 2009 के सीज़न में, नावेद यॉर्कशायर के लिए एक विदेशी पेशेवर थे और अजीम रफीक के साथ थे। वॉन पर आरोप है कि उन्होंने रफीक से कहा था, ‘आप जैसे कई लोग इन दिनों टीम में आ रहे हैं। हमें इसके बारे में कुछ करना होगा। उस दौरान नावेद और अजीम समेत यॉर्कशायर की टीम में एशियाई मूल के कुल चार खिलाड़ी थे।

सम्बंधित खबर

,

Source link

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here