बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया: भारत में बीटा डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध गेम, ये होंगी खेलने की शर्तें

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया: भारत में बीटा डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध गेम, ये होंगी खेलने की शर्तें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकप्रिय मोबाइल गेम पबजी (पबजी) यानी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के भारतीय वर्जन का इंतजार लगभग खत्म हो गया है। गेम लवर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि इस गेम को भारत में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज को गेम के ओटीपी ऑथेंटिकेशन के विवरण के साथ अपडेट किया है। फिलहाल इसे सिर्फ बीटा वर्जन की टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

बता दें कि, PUBG गेम मेकर कंपनी KRAFTON ने हाल ही में Google play store पर BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA गेम को प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लिस्ट किया था। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

वनप्लस का ओप्पो में विलय, दोनों कंपनियां मिलकर बनाएंगी बेहतर स्मार्टफोन

परीक्षण अनुरोध पूर्ण
PUBG के भारतीय वेरिएंट बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की टेस्टिंग के दौरान कुछ ही यूजर्स को इसे डाउनलोड करने का मौका मिला। गूगल प्ले स्टोर के मुताबिक बीटा टेस्टर्स की संख्या फुल है। ऐसे में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की बीटा टेस्टिंग रिक्वेस्ट को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है।

खेल खेलने के लिए रहेंगे ये शर्तें
बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक अगर आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलना चाहते हैं तो लॉगइन करने के लिए आपको ओटीपी डालना होगा। यानी अब आपका मोबाइल नंबर गेम खेलने के लिए इस्तेमाल होगा और आप ओटीपी वेरीफाई करने के बाद ही गेम खेल पाएंगे.

एक खिलाड़ी केवल 10 बार ओटीपी का अनुरोध कर सकता है। इसके बाद अनुरोध 24 घंटे के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। जबकि एक फोन नंबर को अधिकतम 10 खातों पर पंजीकृत किया जा सकता है।

एक ध्यान देने वाली बात यह है कि गेमर्स लॉगिन के लिए केवल तीन बार ‘वेरिफाई कोड’ दर्ज कर सकते हैं, जिसके बाद यह काम नहीं करेगा। कृपया ध्यान दें कि एक कोड सत्यापन कोड पांच मिनट के लिए वैध होगा।

कब लॉन्च होगा
लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को भारत में जून के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले लीक हुई रिपोर्ट में गेम के 18 जून 2021 को लॉन्च होने की खबर सामने आई थी। फिलहाल इसका परीक्षण किया जा रहा है। ऐसे में जानकारों का मानना ​​है कि कंपनी जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा सकती है.

Zebronics ने भारत में स्मार्ट फिटनेस घड़ी ZEB-FIT4220CH लॉन्च की

पबजी को पिछले साल बैन किया गया था
आपको बता दें कि डेटा चोरी के आरोपों के बाद पिछले साल भारत में PUBG को बैन कर दिया गया था। ऐसे में इस बार ओटीपी का इस्तेमाल गेम के भारतीय वेरिएंट बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में लॉग-इन करने के लिए किया जा रहा है। जबकि पहले
पबजी खेलने के लिए प्लेयर्स के पास फेसबुक, गूगल प्ले या गेस्ट अकाउंट के जरिए लॉग-इन करने की सुविधा हुआ करती थी।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here